पुनर्वास विवि को मिली संगीत पाठ्यक्रमों की मंजूरी

पुनर्वास विवि को मिली संगीत पाठ्यक्रमों की मंजूरी

लखनऊ। शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में संगीत से जुड़े पाठ्यक्रम शुरू करने को मंजूरी मिल गई है। जिससे अब विवि में म्यूजिक में डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किए जा सकेंगे। पुनर्वास विवि के कुलपति प्रो. संजय सिंह ने गुरुवार को दिव्यांग विद्यार्थियों के प्रतिनिधि मंडल से बातचीत कर, उनकी समस्याएं सुनीं।
 
इसके बाद उन्होंने संगीत में नए पाठ्यक्रम डिप्लोमा इन म्यूजिक और सर्टिफिकेट कोर्स इन म्यूजिक को शुरू करने का निर्देश दिया। कुलपति ने कहा कि इन कार्यक्रमों का जल्द से जल्द सिलेबस तैयार किया जाए। जिससे इसी सत्र से इन कोर्स को संचालित किया जा सके।
 
आने वाले दिनों में कोर्स की सीट तय होगी, साथ ही अन्य औपचारिकताएं भी पूरी की जाएंगी। इसके बाद कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन की शुरूआत की जा सकेगी। कुलपति ने विश्वविद्यालय स्थित इनडोर और आउटडोर विशेष स्टेडियम बैडमिंटन कोर्ट का निरीक्षण किया। खेल नीति बनाने के लिए खेल निदेशक प्रो. पी राजीवनयन को अधिकृत किया।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

हीट वेव और सरकारी अस्पतालों में कूलर न होना चिंता की बात : डाॅ बीपी त्यागी हीट वेव और सरकारी अस्पतालों में कूलर न होना चिंता की बात : डाॅ बीपी त्यागी
कल 21/5/24 को सुबह 10 बजे हर्ष ईएनटी अस्पताल के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. बीपी त्यागी जोकि हेल्थ प्रभारी यूपी राष्ट्रवादी...
उप्र की 14 सीटों पर तीन बजे तक 47.55 प्रतिशत मतदान हुआ
होटलों के खिलाफ राज्य मंत्री के नेतृत्व में लोगों का एमडीए में हंगामा
चार माह में 59 हजार लाेगों ने तोड़ा यातायात नियम,डेढ़ करोड़ रुपये का जुर्माना लगा
कांग्रेसी राघवेंद्र प्रताप लोगों को कर रहे हैं गुमराह: अपना दल (एस)
मेरठ में दो स्थानों पर मिले अज्ञात शव, जांच में जुटी पुलिस
उप्र की 14 सीटों पर एक बजे तक 39.55 प्रतिशत हुआ मतदान