Saturday, November 27, 2021 at 12:54 AM

शहर में नहीं बन्द हो रहा गंदे पानी की सप्लाई, लोग परेशान

लखनऊ । राजधानी में इन दिनों मलेरिया, डा​यरिया,चिकनगुनिया जैसे बीमारियां फैली हुई है। इस पर शहर में गंदे पानी की सप्लाई ने लोंगो की और भी जान आफत में डालने का काम कर र​ही है ,ज​बकि लोकमंगल दिवस में गन्दे पानी के शिकायत आने पर जहां महापौर ने अधिकारियों को फटकार लगाई थी, पर अब तक नहीं बंद हुआ गंदे पानी की सप्लाई।

आप को बता दें कि शुक्रवार को इंदिरा नगर समेत कई इलाकों में आ रहा गंदा पानी पार्षदों के शिकायत के बाद भी समस्या का हल नहीं निकला। पुराना बर्फ खाना, गीता पल्ली समेत शहर के कई इलाकों में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। शुक्रवार को शहर के अलग – अलग इलाकों को जोड़ दिया जाए तो करीब 50 हजार से ज्यादा की आबादी के यहां गंदे पानी की सप्लाई की गई। इस दौरान पानी में लगातार बदबू भी आ रही थी।

शहर के भवानीगंज, आलमबाग, महात्मा गांधी वार्ड पुराना बर्फ खाना ,कानपुर रोड, ऐशबाग, चौक समेत कई इलाकों में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। लोगों का कहना है कि इसको लेकर स्थानीय पार्षद और जलकल के अधिकारियों से भी शिकायत की गई है। इंदिरा नगर आवासीय महासमिति के महामंत्री सुशील कुमार बच्चा ने बताया कि इसको लेकर कई बार शिकायत की गई है लेकिन उसके बाद भी गंदे पानी की सप्लाई जारी है।
महात्मा गांधी वार्ड के पार्षद अमित चौधरी ने बताया कि उनके वार्ड में दो साल से ज्यादा समय से यह समस्या है। कई इलाकों में गंदा पानी आता है। इसको लेकर जोन एक के अधिकारियों से शिकायत की गई लेकिन समस्या का समाधान नहीं निकला।

उन्होंने बताया कि बर्फ खाना, उदयगंज रोड समेत कई इलाकों में गंदे पानी के साथ कम सप्लाई की दिक्कत भी रहती है।
सदन में भी गंदे पानी की सप्लाई को लेकर कई बार मुद्दा उठ चुका हैं। बावजूद उसके समस्या का समाधान नहीं निकल रहा है। गर्मी बढ़ने के साथ ही शहर में पानी सप्लाई की समस्या भी हर साल बढ़ती है लेकिन उसके लिए भी कोई काम नहीं हो रहा है। स्थिति यह है कि शहर के कई इलाकों में सुबह नल की टोटी खोलने के समय तक गंदा पानी आता है।