लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी के खिलाफ चुनाव आयोग क्यों पहुंच गई बीजेपी?

लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी के खिलाफ चुनाव आयोग क्यों पहुंच गई बीजेपी?

पटना। लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य की मुश्किलें बढ़ाने वाली हैं। बीजेपी की तरफ से चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया गया है और जोर देकर कहा गया है कि रोहिणी आचार्य के खिलाफ एक्शन होना चाहिए। असल में हुआ ये है कि सोशल मीडिया पर रोहिणी आचार्य के रोड शो की एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है।

उस फोटो में पूर्व सीएम राबड़ी देवी का सुरक्षा प्रभारी भोला, रोहिणी के साथ देखा जा रहा है। अब इस तस्वीर को विरोध का आधार बनाकर भाजपा चुनाव आयोग के पास पहुंच गई है। बीजेपी का मानना है कि पूर्व सीएम के सुरक्षा अधिकारी का रोहिणी आचार्य के साथ यू दिंखना आचार संहिता का उल्लंघन है।

जानकारी के लिए बता दें कि रोहिणी आचार्य इस बार बिहार की सारण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। उनकी तरफ से जमीन पर न सिर्फ जोरदार प्रचार किया जा रहा है बल्कि वे बीजेपी पर भी जमकर बरस रही है। इस समय उनका एक बयान काफी चर्चा में है जिसमें उन्होंने कहा है कि बीजेपी में भ्रष्टाचारियों और बलात्कारी की फौज भरी पड़ी है। जो भ्रष्टाचारी हैं, वो सब बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।वैसे बिहार की राजनीति से एक बड़ी खबर महागठबंधन के लिए ये भी आई कि मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी ने आरजेडी से हाथ मिला लिया। राजद ने अपने कोटे से मुकेश सहनी की पार्टी को तीन सीटें देने का ऐलान किया है। आरजेडी जो सीटें अपने कोटे से मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को दे रही है, उनके नाम गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी है। 

आरजेडी पहले 26 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी लेकिन अब 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि वीआईपी 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।बिहार में पहले जो सीटों का बंटवारा हुआ था उसके अनुसार आरजेडी 26 सीटों पर, कांग्रेस 9 और लेफ्ट पांच सीटों पर चुनाव लड़ रही थी। लेकिन अब आरजेडी 23 सीटों पर लड़ेगी और वीआईपी तीन सीटों पर लड़ेगी। एनडीए गठबंधन की ओर से बीजेपी 17 सीटों पर लड़ रही है तो वहीं जेडीयू 16 सीटों पर, जीतनराम मांझी की पार्टी एक सीट और उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी को एक सीट मिली है।

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद