गर्मी-लू क़े बढ़ते ही सतर्क हुआ प्रशासन

डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश 

गर्मी-लू क़े बढ़ते ही सतर्क हुआ प्रशासन

झाँसी। जनपद में गर्मी की जोरदार दस्तक को देखते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कलेक्ट्रेट क़े नवीन सभागार में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में मौजूद अधिकारियों को आने वाले दिनों में सम्भावित हीट वेव/लू से बचाव क़े लिए सतर्कता बरतने क़े निर्देश दिए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण द्वारा जारी विभिन्न एडवाइजरी/सलाह/क्या करें, क्या न करें, विषयक पम्पलेट, पोस्टर को जारी करते हुए जनपदवासियों को ‘‘लू प्रकोप एवं गर्म हवा’’ से बचाव हेतु जानकारी साझा किए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपदस्तरीय हीट वेव प्रबन्धन समिति का गठन भी किया जा चुका है। जिसमें समिति के सदस्यों द्वारा किसानों से लेकर आम लोगो को विशिष्ट रूप से बच्चों को अलग-अलग तरीके के ऐहतियात बरतने हेतु जागरूक किया जाए।
 
उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी निर्देश दिए कि बच्चों को लू से बचाव हेतु जानकारियाँ देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आम जनमानस को जागरूक करते हुए बताया जाए कि धूप से बचने के लिए गमछा, टोपी, का चश्मा, और चप्पल का इस्तेमाल करें। सफर में अपने साथ पानी रखें। मदिरा, चाय, कॉफी जैसे पेय पदार्थों इस्तेमाल करने से बचें, यह शरीर को निर्जलित कर सकते है। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वरुण कुमार पाण्डेय, डीसी मनरेगा शिखर कुमार श्रीवास्तव, जिला कृषि अधिकारी के के सिंह, सीओ सिटी राजेश कुमार राय, डीएलसी नईम अहमद, बीएसए नीलम यादव सहित समस्त अधिशाषी अधिकारी नगरपालिका पर्षद अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
 
 
Tags: Jhansi

About The Author

Latest News

कलेक्टर ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण कलेक्टर ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण
रायपुर। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत आज शनिवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह ने रायपुर दक्षिण...
देश और समाज की सेवा में रोटरी क्लब का योगदान सराहनीय : राज्यपाल हरिचंदन
आम नागरिकों के साथ बाइक चलाकर कलेक्टर व एसपी ने मतदाताओं को किया जागरूक
आरटीई के आवेदनों की जांच के बाद निकाली जाएगी लाटरी
लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ा, लोगों में आई जागरूकता
धमतरी-गोकुलपुर वार्ड में जल संकट गहराया
यह चुनाव बदलाव का है- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष