इंडी गठबंधन के प्रदर्शन के मद्देनजर भाजपा मुख्यालय की ओर जाने वाली सड़कों पर पुलिस ने बैरिकेड लगाए

 इंडी गठबंधन के प्रदर्शन के मद्देनजर भाजपा मुख्यालय की ओर जाने वाली सड़कों पर पुलिस ने बैरिकेड लगाए

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज (शुक्रवार) होने वाले विपक्षी इंडी गठबंधन के प्रदर्शन के मद्देनजर भाजपा मुख्यालय की ओर जाने वाली सड़कों पर पुलिस ने बैरिकेड लगा दिए हैं। सभी जगह बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

इसके अलावा अर्धसैन्य बल के जवानों को भी मध्य दिल्ली में कई स्थानों पर तैनात किया गया है। इनमें दीनदयाल उपाध्याय मार्ग और आईटीओ क्षेत्र के आसपास के इलाके भी शामिल हैं। केजरीवाल फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं। केजरीवाल को जांच एजेंसी ने 21 मार्च को दिल्ली सरकार की कथित आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया है।

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को घोषणा की थी कि इंडी गठबंधन कार्यकर्ता केजरीवाल की गिरफ्तारी और चुनावी बॉण्ड के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे। दिल्ली पुलिस ने कहा कि दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत दीनदयाल उपाध्याय मार्ग और उसके आसपास के इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। प्रदर्शनकारियों को इस मार्ग पर जाने से रोका जाएगा। पुलिस ने कहा कि फिलहाल आईटीओ और मिंटो रोड से भाजपा मुख्यालय की ओर जाने वाली सड़क खुली है। जरूरत पड़ने पर इसे बंद कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि राजधानी में केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद एक हफ्ते से आम आदमी पार्टी प्रदर्शन कर रही है। लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस, द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम और समाजवादी पार्टी समेत कुछ विपक्षी दलों ने इंडी गठबंधन बनाया है। गठबंधन ने 31 मार्च को रामलीला मैदान में बड़ी रैली की भी घोषणा की है।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

आॅक्सी होम्ज सोसायटी के सदस्यों ने डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स फर्म्स एवं सोसायटीज को भेजा पत्र आॅक्सी होम्ज सोसायटी के सदस्यों ने डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स फर्म्स एवं सोसायटीज को भेजा पत्र
गाजियाबाद।( तरूणमित्र ) आॅक्सी होम्ज सोसायटी में अपंजीकृत प्रबंधन समिति बोर्ड आॅफ मैनेजमेंट के सदस्यों द्वारा जबरदस्ती अनैतिक तरीके से...
पूर्व विधायक जय चौबे कई दिग्गज नेताओं के साथ भाजपा में हुए शामिल
छर्रा एवं इगलास विधान सभा क्षेत्र के लिए धनीपुर मण्डी में ईवीएम कमीशनिंग कार्य को परखा
महिला थाना द्वारा 08 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
नगर आयुक्त की सख्ती से सुधरा जलकल विभाग
डीएम द्वारा नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
राजनाथ के राजनीतिक पथ पर दो बार काटे गये ‘टंडन’!