नववधुओं को बताया गया मतदान का महत्व, निकाली गई रैली

नववधु सम्मान और मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

नववधुओं को बताया गया मतदान का महत्व, निकाली गई रैली

महिलाओं ने रैली निकालकर ’लोकतंत्र का भाग्य विधाता, होता जागरूक मतदाता’, का दिया संदेश
धमतरी। जिले में लोकसभा निर्वाचन के तहत 26 अप्रैल को होने वाले मतदान में शत्-प्रतिशत मताधिकार का उपयोग करने के लिए स्वीप गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। इसके साथ ही मतदान में शत्-प्रतिशत महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आज शुक्रवार को नववधुओं का सम्मान और मतदाता जागरुकता रैली का आयोजन किया गया। महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से यह रैली स्थानीय गोकुलपुर चौक से विंध्यवासिनी मंदिर, रामबाग बाजार होते हुए गोकुलपुर स्थित सत्संग भवन तक निकाली गई। इस दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी और मैदानी कर्मचारियों ने नववधुओं का सम्मान किया तथा उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। रैली में महिलाओं ने सशक्त लोकतंत्र की पहचान, सशक्त नारी शत-प्रतिशत मतदान, मतदान आपका हक है और जिम्मेदारी भी, सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो, वोट की कीमत कभी न लेंगे, लेकिन वोट जरूर देंगे, जब भी वोट डालने जाएं, पहचान पत्र साथ ले आएं, वोट हमारा है अनमोल, कभी ना लेंगे इसका मोल, चुनाव का पर्व, देश का गर्व, लोकतंत्र का भग्य विधाता, होता जागरूक मतदाता, मेरा मत, मेरा अधिकार संबंधी नारे भी लगाए। इसके साथ ही उपस्थित महिलाओं और अधिकारी, कर्मचारियों ने मतदान की शपथ ली। शपथ लेते हुए उन्होंने कहा कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

इसके पहले महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों के द्वारा नववधुओं को हल्दी-कुमकुम लगाकर और पुष्प वर्षा कर सम्मानित किया गया तथा मतदान के महत्व को समझाया गया। इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग जगरानी एक्का, उप संचालक पंचायत अविनाश मसराम, सहायक नोडल अधिकारी स्वीप शैलेन्द्र गुप्ता, गणेश राम बघेल, परियोजना अधिकारी चित्ररेखा यादव, कुशवाहा, उषा किरण चन्द्राकर, ममता चन्द्राकर सहित पर्यवेक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और बड़ी संख्या में धमतरी शहर और आसपास की महिलाएं उपस्थित रहीं।

Tags:

About The Author

Latest News

डॉ बी आर अंबेडकर जन्मोत्सव में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने पर सिकंदर यादव को किया गया सम्मानित डॉ बी आर अंबेडकर जन्मोत्सव में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने पर सिकंदर यादव को किया गया सम्मानित
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) डॉ बी आर अंबेडकर जन्मोत्सव कमेटी वाल्मीकि समाज महानगर गाजियाबाद द्वारा 1 मई को मजदूर दिवस...
कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के नए वर्जन जैसा : सीएम योगी*
लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई सड़क मात्र एक माह में ही चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट
समाजसेवा : कन्या इंटर काॅलेज को फ्री हैल्थ सेवा के लिए लिया गोद
श्रीमद् भागवत कथा के तीसरे दिन भागवत कथा का महत्व बताया
राफा में हमास के खात्मे के लिए तैयार इजरायल
लकी ड्रॉ में तीन वोटर्स को हीरे की अंगूठी मिली