पीजीआई निदेशक ने स्वास्थ्य कर्मियों को दी बधाई

ह्दय रोगियों की देखभाल में किया बेहतर कार्य

पीजीआई निदेशक ने स्वास्थ्य कर्मियों को दी बधाई

  • कार्डियोलॉजी विभाग के कैथ लैब ने एक लाख का लक्ष्य किया हासिल

लखनऊ। एसजीपीजीआई कार्डियोलॉजी विभाग के कार्डियक कैथ लैब ने एक लाख लक्ष्य को हासिल कर कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। जिसे कार्डियोलॉजी विभाग के कार्डियक कैथ लैब में एक लाख कैथ प्रक्रिया को निष्पादित किया गया है। जिसमें हृदय संबंधी देखभाल को आगे बढ़ाने के लिए अनगिनत घंटों के लिए समर्पण, प्रतिबद्धता को प्रस्तुत किया गया है। सोमवार को इस उपलब्धि के लिए संस्थान निदेशक प्रो.आरके धीमन ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि एक लाख मामलों में से प्रत्येक केस प्रभावित जीवन का प्रतिनिधित्व करता है और सकारात्मक परिणामों पर ध्यान देने से रोगियों के हृदय स्वास्थ्य में महत्वपूर्ण अंतर आया है।

प्रो.धीमन ने कहा कि यह उपलब्धि हमारे कुशल स्वास्थ्यकर्मियो, चिकित्सकों और नर्सों से लेकर तकनीशियनों और सहायक कर्मचारियों तक के सहयोगात्मक प्रयासों का एक प्रमाण है। जिन्होंने सभी प्रकार की हृदय संबंधी सेवाएं इंटरवेंशन प्रदान करने में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए मिलकर काम किया है। साथ ही प्रो. धीमन ने बताया कि विभाग से हृदय संबंधी देखभाल में और अधिक गौरव हासिल करने और उत्कृष्टता जारी रखने का आग्रह किया।

उन्होंने बताया कि कार्डियोलॉजी विभाग संस्थान के पहले विभागों में से एक था और पूर्व  में प्रो. पीएस बिदवई, प्रो. सावित्री श्रीवास्तव, प्रो. नकुल सिन्हा, प्रो. पीके गोयल प्रमुख थे। ज्ञात हो कि वर्तमान में कार्डियोलॉजी विभाग के संकाय सदस्यों में प्रो. आदित्य कपूर, प्रो.नवीन गर्ग, प्रो. सुदीप कुमार, डॉ रूपाली खन्ना, डॉ अंकित साहू, प्रो. सत्येन्द्र तिवारी, डॉ अर्पिता कठेरिया, डॉ हर्षित खरे और डॉ अरशद नजीर शामिल हैं।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

दुबई से लखनऊ फ्लाइट शुरू कर सकती है एमिरेट्स दुबई से लखनऊ फ्लाइट शुरू कर सकती है एमिरेट्स
यूपी में यूएई के पर्यटकों की संख्या बढ़ाने की उम्मीद जगा विदा हुआ अरेबियन ट्रैवल मार्केट 2024 लखनऊ।  विश्व की...
चुनाव के समय अन्य जिलों में पुलिस ड्यूटी पर लगने से चोरी की अधिक आशंका रहती है : राजकिशोर
भगवान परशुराम पराक्रम के कारक, सत्य के धारक और चिरंजीवी हैं : डॉली शर्मा
भाजपा की सभा में कैबिनेट मंत्री के लिए जुटाई मनरेगा मजदूरों की भीड़
पैसे के लेनदेन में युवक ने खाया जहर, मौत
महाराणा प्रताप युवाओं के प्रेरणास्रोत: ब्रजेश 
मतगणना सुपरवाइजर/मतगणना सहायकों का हुआ प्रशिक्षण