ग्लेन मैक्सवेल ने खुद को तरोताजा करने के लिए आईपीएल 2024 से लिया ब्रेक

ग्लेन मैक्सवेल ने खुद को तरोताजा करने के लिए आईपीएल 2024 से लिया ब्रेक

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से तरोताजा करने के लिए आईपीएल से ब्रेक लेने का फैसला किया है। इससे पहले उन्होंने प्रबंधन से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए उनकी जगह किसी और को चुनने का अनुरोध किया था। मैक्सवेल आईपीएल 2024 में रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। सोमवार के खेल से पहले उन्होंने छह पारियों में 5.33 की औसत से केवल 32 रन बनाए थे। ऐसी अटकलें थीं कि अंगूठे की चोट के कारण वह बाहर बैठे होंगे लेकिन ऐसा नहीं था। मैक्सवेल ने सोमवार को आरसीबी की सात मैचों में छठी हार के बाद ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, "मेरे लिए, व्यक्तिगत रूप से, यह बहुत आसान निर्णय था। मैं आखिरी मैच के बाद फाफ डु प्लेसिस और कोचों के पास गया और कहा कि मुझे लगता है कि शायद अब समय आ गया है कि हम किसी और को आजमाएं। मैं अतीत में इस स्थिति में रहा हूं, जहां आप खेलना जारी रख सकते हैं और खुद को गहराई तक ले जा सकते हैं। मुझे लगता है कि अब वास्तव में मेरे लिए खुद को थोड़ा मानसिक और शारीरिक आराम देने, अपने शरीर को दुरुस्त करने का अच्छा समय है।"

उन्होंने कहा, "पावरप्ले के तुरंत बाद बल्लेबाजी में हमारे पास एक बहुत बड़ी कमी थी, जो पिछले कुछ सीज़न में मेरी ताकत का क्षेत्र रहा है। मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं बल्ले के साथ सकारात्मक तरीके से योगदान नहीं दे रहा था। मुझे लगता है कि यह किसी और को अपना कौशल दिखाने का मौका देने का अच्छा समय है, और उम्मीद है, कोई उस स्थान को अपना बना सकता है।" आईपीएल 2024 में आते ही मैक्सवेल जबरदस्त फॉर्म में थे। नवंबर की शुरुआत से 17 टी20 में उन्होंने 42.46 की औसत और 185.85 की स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो शतक भी लगाए। लेकिन उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहली गेंद पर शून्य के साथ आईपीएल की शुरुआत की। तब से, वह दो बार शून्य पर आउट हुए हैं और केवल एक बार कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पांच गेंदों से अधिक टिके हैं, जब उन्होंने दो गिराए गए कैचों की मदद से 19 गेंदों में 28 रन बनाए थे। उन्होंने कहा, "टी20 क्रिकेट में कभी-कभी ऐसा हो सकता है - यह काफी अस्थिर खेल है। मैं शायद अभी तक बच नहीं पाया हूं। पहले कुछ मैचों में, मुझे लगता है कि मैंने काफी अच्छे फैसले लिए, लेकिन मैं अभी भी बाहर निकलने के तरीके ढूंढ रहा था।"

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद