एनबीआरआई में दो दिवसीय महोत्सव का हुआ समापन

संस्थान के करीब 200 शोधार्थियों ने किया प्रतिभाग

एनबीआरआई में दो दिवसीय महोत्सव का हुआ समापन

लखनऊ। एनबीआरआई में शोधार्थियों को बढाने के लिए चल रहे दो दिवसीय विज्ञान महोत्सव का समापन किया गया। मंगलवार को समापन समारोह में सीएसआईआर-केंद्रीय औषधीय एवं संगंध पौधा संस्थान के निदेशक डॉ. प्रबोध कुमार त्रिवेदी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। बता दें कि विज्ञान फेस्टिवल में विभिन्न वैज्ञानिक प्रतियोगिताओं में डिजिटल फोटोग्राफी, मौखिक व्याख्यान, पोस्टर प्रस्तुतियां शामिल की गयी।

जिसमें संस्थान के लगभग 200 शोधार्थियों द्वारा इस फेस्टिवल में प्रतिभाग किया। वहीं डॉ. प्रबोध त्रिवेदी ने संस्थान के शोधार्थियों को महोत्सव बधाई देते हुए कहा हमें अपने जीवन में सदैव सीखने की प्रवत्ति रखनी चाहिए इससे हमारे अंदर अधिक कौशल विकास हो सकता हैं। हमें अपने जीवन में किसी भी कार्य को लगन एवं खुशी के साथ करना चाहिए, अन्य क्षेत्र के वैज्ञानिकों एवं शोधार्थियों के सहयोग और साझेधारी के साथ आगे बढ़ना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अपना शोध कार्य जुनून के साथ करें और उसका आनंद लें, वर्तमान में न जिएं, भविष्य के लिए अपने लक्ष्यों की योजना बनाएं। डॉ. त्रिवेदी ने विज्ञान महोत्सव के अंतर्गत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया।

इससे पूर्व संस्थान के निदेशक डॉ. अजित कुमार शासनी ने आमंत्रित अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि शोर्धार्थी किसी भी अनुसंधान संस्थान की रीढ़ की तरह होते हैं,जिनके द्वारा किये गए शोध कार्य ही आगे चल कर देश उन्नति में योगदान देते है। उन्होंने सभी शोधार्थियों को नवीन एवं परिवतनात्मक शोध कार्य जारी रखने के लिए प्रेरित किया। अंत में डॉ. श्रीकृष्ण तिवारी, मुख्य वैज्ञानिक ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद