सहारा अस्पताल का नाम बदला, हुआ मैक्स हॉस्पिटल

सहारा अस्पताल का नाम बदला, हुआ मैक्स हॉस्पिटल

लखनऊ। नामी मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लि. ने मंगलवार को शहर में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं के विकास के लिए लगभग 2500 करोड़ निवेश करने की अपनी योजना की घोषणा की। साथ ही सहारा हॉस्पिटल का नाम बदलकर मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, लखनऊ किए जाने की भी घोषणा की गई। मैक्स हेल्थकेयर ने सहारा इंडिया मेडिकल इंस्टीट्यूट लिमिटेड से 550 बिस्तरों वाले सहारा हॉस्पिटल का अधिग्रहण कर लिया है। यह अधिग्रहण 940 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर मंदी बिक्री के आधार पर किया गया है।

सहारा हॉस्पिटल लखनऊ के मध्य में स्थित है और इसकी वर्तमान परिचालन क्षमता 285 बिस्तरों की है। यह अस्पताल गोमती नगर में 27 एकड़ भूमि पर स्थित है, जो एक विकसित आवासीय और वाणिज्यिक क्षेत्र है। इसे बेहतर बनाने के लिए 150-200 करोड़ रुपये खर्च करने की योजना बना रहा है। इसमें नए उपकरण, 265 नए बेड, और बुनियादी सुविधाओं में बदलाव शामिल हैं।

हॉस्पिटल में कैंसर के इलाज के लिए एक नया केंद्र (मैक्स इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर केयर) भी खोला जाएगा। इसके साथ ही, अंग प्रत्यारोपण (ऑर्गन ट्रांसप्लांट) की सुविधा मजबूत की जाएगी और  बेहतरीन रोबोटिक सर्जरी सिस्टम भी शुरू किए जाएंगे। इसके चेयरमैन व एमडी अभय सोई ने कहा कि यह पहल हमें उत्तर प्रदेश के विकास में भाग लेने का अवसर देता है। कहा कि निवेश के माध्यम से, हम राज्य में 10,000 से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करेंगे। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद