बिहार में NDA सरकार ने युवाओं को दिया बड़ा झटका

बिहार में NDA सरकार ने युवाओं को दिया बड़ा झटका

पटना। बिहार विधानसभा के तत्कालीन अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के कार्यकाल में शुरू हुई सुरक्षा प्रहरियों की नियुक्ति की प्रक्रिया रद्द कर दी गई है। अब नए सिरे से परीक्षा का आयोजन होगा। विधानसभा के अवर सचिव के हवाले से मंगलवार को जारी सूचना में यह जानकारी दी गई है।

जब यह प्रक्रिया शुरू हुई थी उस समय के विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने राज्यपाल को ज्ञापन देकर इसे रोकने की मांग की थी। उन्होंने धांधली का आरोप लगाया था।

पिछले साल विधानसभा के पहले विज्ञापन में सुरक्षा कर्मियों के 69 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। 27 हजार से अधिक लोगों ने आवेदन दिया था। 10 सितंबर को प्रारंभिक परीक्षा हुई थी। इस साल 22 जनवरी को शारीरिक दक्षता की जांच हुई। नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी हो ही रही थी कि सरकार में परिवर्तन हो गया।

रेरा अध्यक्ष विवेक सिंह ने संभाला कामकाज
बिहार रियल इस्टेट रेगुलेटरी अथारिटी (रेरा) के नवनियुक्त अध्यक्ष विवेक कुमार सिंह ने मंगलवार को पदभार ग्रहण कर लिया। विवेक सिंह ने पहले दिन अलग-अलग विंग के कार्यों की जानकारी लेने के साथ ही उन्हें आवश्यक निर्देश भी दिए।

बाद में उन्होंने रेरा सदस्यों के साथ बैठक भी की। रेरा सदस्य नूपुर बैनर्जी और प्रबंध निदेशक एसडी झा ने उनका स्वागत किया। बता दें कि रेरा के पूर्व अध्यक्ष नवीन वर्मा का कार्यकाल छह फरवरी को खत्म होने के बाद राज्य सरकार के विकास आयुक्त रहे विवेक कुमार सिंह को रेरा अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है।

 
Tags:

About The Author

Latest News

 मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
कौशाम्बी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्साधिकारी सभागार में  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान...
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
रामकृपाल मिश्र इण्टरमीडिएट कालेज में सफल छात्रों के सम्मान में समारोह का हुआ आयोजन
ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत निकाली गई साइकिल चेतना रैली