3 जूस आपके लिए काफी सेहतमंद 

  3 जूस आपके लिए काफी सेहतमंद 

जूस:सुबह उठते ही पहली चीज क्या खाएं या पीएं इसके बारे में जागरूक होना बहुत जरूरी होता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि आपका पूरा दिन का सेहत इससे ही निर्धारित होता है. कई हेल्थ एक्सपर्ट दिन की शुरुआत सेहतमंद ड्रिंक के साथ करने की सलाह देते हैं. क्योंकि सो कर उठने के बाद बॉडी डिहाइड्रेट रहती है.

हाल ही में न्‍यूट्रिशनिस्‍ट ने कुछ ऐसे जूस के बारे में बताया है जिसे वसंत ऋतु यानी की स्प्रिंगटाइम के दिनों में सुबह खाली पेट पीने से सेहत को जबरदस्त लाभ मिलते हैं. यहां आप इसके बारे में डिटेल से जान सकते हैं.

नारियल पानी
नारियल पानी एक सही हाइड्रेटर है जो आपके पाचन को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है. अपनी ऊर्जा को अधिकतम करने के लिए सुबह की कसरत से पहले इसका उपयोग बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है.

आंवला अदरक शॉट
1 चम्मच अदरक के रस के साथ ताजा आंवले के रस के मिश्रण का सिर्फ 30 मिलीलीटर शॉट मौसम में इस बदलाव के दौरान इम्यूनिटी को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है. यह शॉट हाई ब्लड शुगर वाले लोगों के लिए भी एक बेहतरीन मॉरनिंग ड्रिंक होता है.

लौकी का जूस
यदि आप रात में देर तक जागते हैं और खाना पीना करते हैं तो सुबह आपको सूजन, अम्लता और कब्ज जैसी पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. ऐसे में उठने के साथ लौकी का जूस पीना बहुत ही फायदेमंद होता है. क्योंकि यह नेचुरल ठंडा और एल्कलाइन होता है. 

 

 

Tags: jus

About The Author

Related Posts

Latest News

 मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
कौशाम्बी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्साधिकारी सभागार में  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान...
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
रामकृपाल मिश्र इण्टरमीडिएट कालेज में सफल छात्रों के सम्मान में समारोह का हुआ आयोजन
ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत निकाली गई साइकिल चेतना रैली