आज का राशिफल  15 मार्च 2024 आज दिन कैसा रहेगा?

  आज का राशिफल  15 मार्च 2024 आज दिन कैसा रहेगा?

  आज का राशिफल  15 मार्च 2024 
 मेष  
ज़ुबान पर क़ाबू रखने से आप परिवार के बुजुर्गों की भावनाओं को ठेस पहुँचाने से बचेंगे। अपने अहंकार को व्यावसायिक सफलता के आड़े न आने दें।  वित्तीय लाभ तभी होगा जब आप निवेश करते समय सभी फायदे और नुकसान पर विचार करेंगे। लव पार्टनर के साथ में वाद–विवाद करने से बचें। आपको अपने शरीर को फिट और स्वस्थ रखने के लिए गंभीर प्रयास करने होंगे। 
 वृष 
  बच्चे आपको व्यस्त रखेंगे और अपने अजीब व्यवहार या आदतों से असीमित आनंद देंगे।होटल, बैंक और कलात्मक क्षेत्र से जुड़े हुए लोग हैं उनके लिए आज बहुत अच्छा होगा। धन का आगमन उम्मीद से अधिक होगा।  एक अजीब और अनोखा प्रेम रिश्ता साझा करने वाला कोई व्यक्ति मिलने की संभावना है। दूसरों के साथ खुशियाँ बाँटने से आपके स्वास्थ्य में निखार आता है। आपको दोस्तों के साथ मनोरंजक गतिविधियों का आनंद लेने का अवसर मिलेगा। 
 मिथुन 
 आज आप अपने घर के इंटीरियर डिजाइन में कुछ बदलाव करेंगे। निर्धारित लक्ष्यों को समय सीमा से पहले पूरा करने में सफलता मिलेगी। अतिरिक्त धन को प्राचीन वस्तुओं और आभूषणों में निवेश करने का यह अच्छा समय है। आप अपने लव पार्टनर से यह बताएंगे कि उसे तहे दिल से प्यार करते हैं। शारीरिक ऊर्जा आपको बाहरी गतिविधियों में भाग लेने में मदद करेगी। दोस्त की मदद से आपका बहुत बड़ा कार्य हो जाएगा जो काफी परेशानी दे रहा है। 
कर्क 
व्यवसाय के विस्तार के लिए निवेश से बढ़िया रिटर्न मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य के लंबी बीमारी से उबरने पर घर में प्रसन्नता रहेगी। आपका लव पार्टनर न केवल आपको नैतिक समर्थन देगा बल्कि जीवन जीने का सही रास्ता भी दिखाएगा। शारीरिक बीमारी से उबरने की संभावना अधिक है। आप गुमराह करने की कोशिश करने वाले व्यक्तियों से सावधान रहें।
 सिंह  
रियल एस्टेट निवेश से बढ़िया रिटर्न मिलेगा। प्यार में आप एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेने के लिए छोटी-छोटी चीजें साझा करने पर ध्यान देंगे।  अपने कई सपने पूरे होते देखेंगे। रिश्तेदार और परिवार के बुजुर्ग आज मदद के लिए हाथ बढ़ाएंगे। इलाज से स्वास्थ्य बहुत अच्छा होगा। आँख मूँदकर दूसरों का अनुसरण करना आपकी बहुत बड़ी ग़लती होगी। बाहरी मित्रों से सावधान रहें। 
कन्या 
करियर में कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे।  सहकर्मियों का उतावला व्यवहार क्रोधित कर सकता है। घर में तनाव दूर करने का उपाय करें। सभी ईएमआई और बिलों का भुगतान समय पर करें। प्रेम में पड़ने से आपको एक कोमल एहसास की अनुभूति होगी। किसी की भी निंदा करना आपके लिए हितकर नहीं है। आपको जरूरत से ज्यादा मित्रतापूर्ण व्यवहार करने वाले लोगों से सतर्क रहने की जरूरत है। 
 तुला 
परिवार के सदस्यों के साथ का आनंद लेने से आप अपनी समस्याओं को भूल जायेंगे। अपने अधीनस्थों के सुझावों को सुनेंगे और उसे अमल में लाने का प्रयास करेंगे। आर्थिक स्थिति संतोषजनक रहेगी, बशर्ते आप लापरवाही से ख़र्च न करें। अपने लव पार्टनर के कुछ नकारात्मक व्यवहार के बारे में जानेंगे। किसी विवाद में खुद को शामिल न करें अन्यथा मानसिक तनाव होगा। 
 वृश्चिक 
परिवार के सदस्यों की भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाले लापरवाह विचारों की त्याग दें। कुछ लोगों के लिए बहुत अधिक काम का बोझ उन्हें आपा खोने पर मजबूर करेगा। वित्तीय लाभ कमाने के लिए आपको समझदारी से निवेश करने की आवश्यकता होगी।  अपने लव पार्टनर की डिमांड को पूरा करेंगे। किसी संत व्यक्ति का आशीर्वाद आपको मानसिक शांति देगा। कान संबंधी किसी भी प्रकार की परेशानी को दूर करने के लिए डॉक्टर से सलाह लें। 
धनु 
 परिवार के अनुभवों से बहुत कुछ सीखने को मिलने की संभावना है। अपने कार्य क्षेत्र में विरोधियों पर भारी पड़ेंगे।  उम्मीद से कहीं ज़्यादा धन लाभ होगा। प्रेम जीवन में आज लव पार्टनर का व्यवहार अच्छा नहीं लगेगा। किशोरों में हार्मोनल बदलाव उन्हें मुंहासों का शिकार बना सकते हैं। आप स्वयं को स्वैच्छिक कार्यों में शामिल करके अपनी प्रतिष्ठा को गौरवान्वित करेंगे। 
 मकर 
रिश्तेदारों के साथ समस्याएं साझा करने से न केवल आप समाधान ढूंढ पाएंगे, बल्कि आप एक बड़े मानसिक तनाव से भी मुक्त हो जाएंगे। कार्य संस्कृति और अनुशासन बनाकर कार्यस्थल पर सफलता का स्वर स्थापित करेंगे। बड़े सरकारी अनुबंध आपके हाथ आने की संभावना है। अपने लव पार्टनर के साथ प्रसन्न रहेंगे। सकारात्मक सोचें और नकारात्मक भावनाओं से दूरी बनाए रखें स्वस्थ रहने का यह गुप्त मंत्र हैं। 
कुम्भ 
 परिवार के सभी सदस्य किसी समारोह में आपके साथ शामिल होंगे।पार्टनर के साथ बिजनेस शुरू करें फायदा होगा।शेयर मार्केट में निवेश आज आपको अच्छा लाभ दिलाएगा। जीवन में प्रेम एक ही बार होता है कई बार नहीं। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है योग और व्यायाम करके आप अपने को स्वस्थ रख पाएंगे। जोखिम लेने की क्षमता आप पर करीब से नजर रखने वाले लोगों को प्रभावित करेगी।

 मीन 
 परिवार के सदस्यों के साथ बिताया गया समय जीवन शक्ति और ऊर्जा लाएगा। ऑनलाइन माध्यम से धन की प्राप्ति होगी।कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा जिसे आप आसानी से कर लेंगे। बहुत अच्छे मित्र के साथ प्यार हो जाने का योग बन रहा है। योग और ध्यान आपको फिट रहने और मानसिक रूप से चुस्त रहने में मदद करेंगे। आपकी दान और सामाजिक सेवा में रुचि बढ़ती हुई दिखाई देगी। 
प सुभाषपाण्डेय 

Tags: Rashifal

About The Author

Latest News

 मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
कौशाम्बी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्साधिकारी सभागार में  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान...
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
रामकृपाल मिश्र इण्टरमीडिएट कालेज में सफल छात्रों के सम्मान में समारोह का हुआ आयोजन
ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत निकाली गई साइकिल चेतना रैली