आईपीएल में दिखेंगे ऑस्ट्रेलियाई टी-20 विश्व कप टीम के कई खिलाड़ी

लीग के जरिये तैयारी का मिलेगा अच्छा मौका

आईपीएल में दिखेंगे ऑस्ट्रेलियाई टी-20 विश्व कप टीम के कई खिलाड़ी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है और कई खिलाड़ियों के लिए, यह कैरेबियन और यूएसए में जून में होने विश्व कप के लिए तैयारी के रूप में काम करेगा। हमेशा की तरह आईपीएल 2024 में ऑस्ट्रेलिया का मजबूत प्रतिनिधित्व है जिसमें कुछ बड़े नाम भी लौट रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों में कैमरून ग्रीन (आरसीबी), ग्लेन मैक्सवेल (आरसीबी), मिशेल स्टार्क (केकेआर), नाथन एलिस (पंजाब किंग्स), मिशेल मार्श (दिल्ली कैपिटल्स), डेविड वार्नर (दिल्ली कैपिटल्स), जेक फ्रेजर-मैकगर्क (दिल्ली कैपिटल्स), झाय रिचर्डसन (दिल्ली कैपिटल्स), एडम ज़म्पा (राजस्थान रॉयल्स), टिम डेविड (मुंबई इंडियंस), जेसन बेहरेनडॉर्फ (मुंबई इंडियंस), पैट कमिंस (सनराइजर्स हैदराबाद), ट्रैविस हेड (सनराइजर्स हैदराबाद), मार्कस स्टोइनिस (लखनऊ सुपर जायंट्स), एश्टन टर्नर (लखनऊ सुपर जायंट्स), स्पेंसर जॉनसन (गुजरात टाइटंस), मैथ्यू वेड (गुजरात टाइटंस) शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम में आईपीएल खेलने वाले 12 या शायद 13 खिलाड़ियों को जगह मिल गई है। लेकिन राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने ऑन रिकॉर्ड कहा है कि टीम के चयन के अंतिम निर्णय में आईपीएल के प्रदर्शन को शामिल किया जाएगा। कैमरून ग्रीन और स्पेंसर जॉनसन अगले कुछ हफ्तों में सबसे अधिक लाभ के साथ सूची में शीर्ष पर हैं। ग्रीन को जानबूझकर टी20ई खेलने के बजाय न्यूजीलैंड टेस्ट श्रृंखला से पहले लाल गेंद वाले क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति दी गई थी और परिणाम वेलिंगटन में उनकी नाबाद 174 रन की पारी के साथ शानदार रहा था। चयनकर्ताओं की सोच का एक हिस्सा यह था कि उन्हें पता था कि उन्हें अपने टी20 खेल पर काम करने के लिए पूरा आईपीएल खेलना होगा।

ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (बशर्ते वह अंतिम एकादश में जगह बना सके) ने मुंबई इंडियंस से ट्रेड किया गया है, उनका हरफनमौला कौशल उन्हें एक बेहतरीन विकल्प बना देगा। इस बीच, यदि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप में केवल चार विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों को लेता है, तो जॉनसन वर्तमान में तेज गेंदबाजी क्रम में नाथन एलिस से पीछे हैं। हालाँकि, जॉनसन चयनकर्ताओं को मजबूर करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि वेस्टइंडीज और संक्षेप में, न्यूजीलैंड के खिलाफ तेज और आक्रामक गेंदबाजी से पहले उन्होंने बीबीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। यदि वह गुजरात टाइटन्स के लिए खरे उतरते हैं तो वह एक आकर्षक विकल्प हो सकते हैं। इसी तरह जेसन बेहरेनडॉर्फ, जिन्होंने घरेलू गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया के लिए भी प्रदर्शन किया था और उन्हें वर्ष का टी20ई खिलाड़ी नामित किया गया था, अगर मुंबई इंडियंस के लिए उनका टूर्नामेंट अच्छा रहा तो वह फ्रेम में बने रह सकते हैं। मिचेल स्टार्क को आईपीएल खेले काफी समय हो गया है। चोट और टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देने के संयोजन के माध्यम से, उनकी आखिरी आईपीएल उपस्थिति 2015 में हुई थी जहां वह क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे शीर्ष तीन खिलाड़ियों के साथ आरसीबी टीम का हिस्सा थे। स्टार्क का समग्र आईपीएल रिकॉर्ड 20.38 की औसत और 7.16 की इकॉनमी के साथ 34 विकेट है और 2015 सीज़न में, उन्होंने केवल 6.76 की इकॉनमी के साथ 14.55 की औसत से 20 विकेट लिए। इस बार स्टार्क कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होंगे।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

 मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
कौशाम्बी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्साधिकारी सभागार में  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान...
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
रामकृपाल मिश्र इण्टरमीडिएट कालेज में सफल छात्रों के सम्मान में समारोह का हुआ आयोजन
ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत निकाली गई साइकिल चेतना रैली