किसानों ने तहसील प्रांगण में किया धरना प्रदर्शन

तहसीलदार को सौंपा किसानों ने मांगपत्र

किसानों ने तहसील प्रांगण में किया धरना प्रदर्शन

मलिहाबाद, लखनऊ। किसानों व गांवों की समस्याओं को लेकर बिना अनुमति के धारा 144 का उल्लंघन करते हुए सैकड़ों किसानों ने तहसील प्रांगण पहुंच धरना प्रदर्शन कर तहसीलदार को महामहिम राज्यपाल व मुख्यमंत्री सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। आचार संहिता के साथ लखनऊ जिले में धारा 144 लागू है। इन सबको दरकिनार करते हुए भारतीय किसान मजदूर यूनियन दशहरी के बैनर तले सोमवार को सैकड़ों किसानों ने तहसील प्रांगण पहुंच अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करने लगे।

किसान चिल्लाकर-चिल्लाकर अपनी मांगे करते रहे। किसानों ने अपने ज्ञापन में विधवा, वृद्धा व विकलांगों की रुकी पेंशन जारी किये जानें, एमएसपी कानून लागू किये जानें, एक अप्रैल 2023 से फरवरी 2024 तक का किसानों से लिया गया ट्यूबवेल बिल वापस करने, किसानों का कर्ज माफ करने, पूर्व में हुए ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा दिये जानें सहित 39 सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

किसानों ने धारा 144 व आचार संहिता की उड़ाई धज्जियां

सोमवार को किसानों ने बिना अनुमति के तहसील पर धरना प्रदर्शन तहसील के अधिकारियों के सामने किया। धरने प्रदर्शन में सैकड़ों किसान मौजूद रहे। जबकि लखनऊ जिले में धारा 144 लागू है। साथ ही साथ आचार संहिता भी लग चुकी है। लेकिन सैकड़ों किसानों ने इन सबको दरकिनार कर तहसील प्रांगण में अधिकारियों के समक्ष धरना प्रदर्शन किया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

 मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
कौशाम्बी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्साधिकारी सभागार में  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान...
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
रामकृपाल मिश्र इण्टरमीडिएट कालेज में सफल छात्रों के सम्मान में समारोह का हुआ आयोजन
ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत निकाली गई साइकिल चेतना रैली