कमिश्नर ने स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

कमिश्नर ने स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

शहडोल। संभागीय कमिश्नर बीएस जामोद एवं कलेक्टर तरुण भटनागर ने सोमवार को लोकसभा निर्वाचन 2024 को दृष्टिगत रखते हुए जिला मुख्यालय में बनाए गए शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान कमिश्नर बीएस जामोद ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के चारो ओर बैरिकेटिंग की व्यवस्था मजबूती के साथ कराना सुनिश्चित करे। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने आब्जर्वर के बैठने की व्यवस्था, आवागमन की व्यवस्था, वाहन खड़े होने की व्यवस्था, ईवीएम मशीनों की रख रखाव सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कमिश्नर जामोद ने स्ट्रांग रूम के निरीक्षण के दौरान स्ट्रांग रूम की खिड़कियों को पूर्णतया बंद कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान संयुक्त विकास आयुक्त मगन सिंह कनेश,अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी रोमोनुस टोप्पो, संयुक्त कलेक्टर अमृता गर्ग, एंटोनियो एक्का, निर्वाचन सुपरवाइजर संजय खरे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

उच्चतर माध्यमिक शाला चंदनिया का निरीक्षण
कमिश्नर बीएस जामोद ने सोमवार को उमरिया जिले के पाली विकास खण्ड के उच्चतर माध्यमिक शाला चंदनिया का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल में बिजली, पानी की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश मौके पर उपस्थित प्राचार्य को दिए। कमिश्नर ने निर्देश दिए कि सभी स्कूलों में छात्र-छात्राओं के लिए स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। तथा स्कूलों में साफ-सफाई की व्यवस्था की जाए। इस दौरान कमिश्नर ने स्कूल परिसर में बने शौचालयों का भी निरीक्षण किया। शौचालयों में गंदगी पाये जाने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा मौके पर उपस्थित प्राचार्य को निर्देश दिए कि छात्र-छात्राओं के लिए बनाये गये शौचालयों की साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था एवं शौचालयों में पानी की व्यवस्था की जाये। कमिश्नर ने स्कूल के निरीक्षण के दौरान कक्षा पहली एवं दूसरी के छात्र-छात्राओं से चर्चा की। चर्चा के दौरान कमिश्नर ने छात्र-छात्राओं से मध्यान्ह भोजन वितरण के संबंध में जानकारी ली तथा निर्देश दिए कि छात्र-छात्राओं को मीनू के अनुसार मध्यान्ह भोजन का वितरण किया जाए। छात्र-छात्राओं ने कमिश्नर को बताया कि आज उन्हें मध्यान्ह भोजन में दाल,चावल और सब्जी दी गई है। इस दौरान कमिश्नर को छात्र-छात्राओं ने 8 और 9 का पहाड़ा भी सुनाया। जिस पर कमिश्नर ने बच्चों की सराहना की।

रैली निकाल कर दिया गया मतदान का संदेश
जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण भटनागर के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में लोकसभा निर्वाचन 2024 को दृष्टिगत रखते हुए जिले में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को जनपद पंचायत बुढार के ग्राम खोदरी में शासकीय महाविद्यालय जैतपुर के छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकालकर मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया गया तथा 19 अप्रैल को मतदान करने की अपील भी की गई। रैली के दौरान वोट डालने जाना है अपना फर्ज निभाना है, वोट हमारा है अधिकार इसे हम न करें बेकार, जागो-जागो हे मतदाता तुम भारत के भाग्य विधाता, के नारे भी लगाए गए।

मतदाताओं ने सेल्फी लेकर दिया मतदान का संदेश
वहीं, जिला मुख्याल के मानस भवन में वोटर सेल्फी प्वाइंट बनाया गयास जिसमें मतदाताओं द्वारा सेल्फी ली गई और मतदान करने का संदेश दिया। मतदाताओं ने कहा कि 19 अप्रैल को हम मतदान अवश्य करेंगे, सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो, बुढे़ हो या जवान सभी करें मतदान।


Tags:

About The Author

Latest News

 मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
कौशाम्बी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्साधिकारी सभागार में  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान...
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
रामकृपाल मिश्र इण्टरमीडिएट कालेज में सफल छात्रों के सम्मान में समारोह का हुआ आयोजन
ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत निकाली गई साइकिल चेतना रैली