Lok Sabha Election 2024: यूपी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक खत्म

Lok Sabha Election 2024: यूपी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक खत्म

लोकसभा चुनाव 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दिल्ली में हुई बीजेपी यूपी कोर कमेटी की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में बीजेपी ने यूपी की बची हुई सभी 24 सीटों पर चर्चा की. इस बैठक में मंथन करते हुए फैसला लिया गया है कि यूपी की मिर्जापुर और सोनभद्र सीट को केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) को फिर से दिया जाएगा. वहीं यूपी की बाराबंकी सीट पर टिकट वापस करने वाले उपेन्द्र रावत की जगह नए चेहरे को टिकट दिया जाएगा.

इस बैठक के खत्म होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी बीजेपी मुख्यालय से बाहर निकल गए हैं. अब बहुत जल्द ही बीजेपी यूपी की बची हुई सीटों पर भी अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान कर देगी. यूपी की 80 सीटों में से 51 सीटों पर बीजेपी अपने उम्मीदवारों का फैसला कर चुकी है, इसके साथ बीजेपी ने दो सीट अपने सहयोगी दल रालोद, एक सीट सुभासपा को दी हैं.

अब बीजेपी बाराबंकी सहित यूपी की बची हुई सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का दूसरी लिस्ट में एलान करेगी. बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट के लिए एक-एक प्रत्याशियों के नाम पर मंथन किया है. माना जा रहा कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट में कई मौजूदा सांसदों का टिकट कट सकता है. इसके साथ ही बीजेपी ने यूपी की मुस्लिम बहुल सीटों पर भी पहली लिस्ट में अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान नहीं किया था. इसमें यूपी की सहारनपुर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, मेरठ, बरेली, अलीगढ़ और गाजीपुर जैसी सीट शामिल हैं.

 
Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

 मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
कौशाम्बी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्साधिकारी सभागार में  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान...
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
रामकृपाल मिश्र इण्टरमीडिएट कालेज में सफल छात्रों के सम्मान में समारोह का हुआ आयोजन
ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत निकाली गई साइकिल चेतना रैली