घोटालों का पाप करने वाली कांग्रेस ने सिर्फ एक परिवार को पोषित किया - शेखावत

घोटालों का पाप करने वाली कांग्रेस ने सिर्फ एक परिवार को पोषित किया - शेखावत

जोधपुर। भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि आजादी के बाद देश में 55 साल तक राज करने के दौरान कांग्रेस ने देश की राजनीति में भ्रष्टाचार को स्थापित करने का पाप किया। वर्ष 1952 से 2014 तक कांग्रेस द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की एक बड़ी फेहरिस्त है। बुधवार को लूणी विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं का होली मिलन समारोह 'नमो रंगोत्सव' कार्यकम क्षेत्रीय विधायक व संसदीय कार्य एवं विधि मंत्री जोगाराम पटेल के सानिध्य में आयोजित किया गया। समारोह में शेखावत ने कहा कि देश में जब-जब कांग्रेस की सरकार बनी, नए-नए घोटाले सामने आते रहे। वर्ष 1952 में जीप खरीद में घोटाले से लेकर कोयला और 2जी तक, कांग्रेस के घोटालों की एक लंबी फेहरिस्त है। घोटालों का पाप करने वाली कांग्रेस ने सिर्फ एक परिवार को पोषित करने का काम किया। शेखावत ने कहा कि वर्ष 1947 में मिली आजादी के बाद कांग्रेस ने देश को बांटने और देश की धरती को कई बार छोड़ने का पाप भी किया। कांग्रेस ने पाक अधिकृत कश्मीर से लेकर अक्साई चीन तक छोड़ा। कांग्रेस यह पाप तब किया, जब भारत की बहादुर सेना ने पाकिस्तान की काफी जमीन को जीत लिया था।

पाकिस्तान को दिया 82 प्रतिशत पानी
केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस द्वारा पाकिस्तान को हक से कहीं ज्यादा पानी देने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भारत सम्प्रभु हो गया था। भारत निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हो चुका था। उसके बाद भी कांग्रेस ने देश के हित में निर्णय नहीं लिए। उन्होंने कहा कि बंटवारे में भारत को 82 प्रतिशत और पाकिस्तान को 18 प्रतिशत जमीन मिली थी। जमीन के हिसाब से पानी का बंटवारा होना चाहिए था, लेकिन कांग्रेस ने पाकिस्तान को 82 प्रतिशत पानी दिया और भारत के लिए केवल 18 प्रतिशत पानी रखा। इस पाप के जरिए कांग्रेस ने देश की पीढ़ियों को बर्बाद करने का काम किया।

कांग्रेस सनातन संस्कृति की विरोधी
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सनातन संस्कृति को बढ़ाने का काम किया। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने देश की विरासत के सभी मानबिंदुओं का सम्मान बढ़ाते हुए गंगा-जमुनी संस्कृति का सम्मान बढ़ाते हुए उसे आगे बढ़ाया है।सनातन संस्कृति किसी की दुश्मन नहीं है, फिर भी कांग्रेस ने सतातन संस्कृति को कोरोना, कैंसर, मलेरिया, डेंगू तक बताया। कांग्रेस ने सनातन संस्कृति को समाप्त करने का वकालत की। इसलिए जनता कांग्रेस के चाल और चरित्र को भली-भांति जानती है।

मोदी दूल्हा और हम सब बाराती
केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में पूरे देश में एक ही दूल्हा है, वो है नरेंद्र मोदी। पार्टी के सभी 543 उम्मीदवार और पार्टी के 22 करोड़ कार्यकर्ता बाराती हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में मोदी और कमल का फूल एकमात्र उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई थी, तब से ही यह लक्ष्य था कि गरीब के घर में रोशनी करके भारत को विश्वगुरु बनाएंगे और भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए हम गरीब के घर से होकर जाएंगे। अटल बिहारी के राज में देश की सेनाओं का सम्मान बढ़ा, प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत गांवों को सड़क से जोड़ा गया, किसानों के लिए केसीसी शुरू की गई और जब मोदी को मौका मिला तो उन्होंने गरीब का घर बनाया, उनके घरों में शौचालय बनाया, बैंक खाता खोला, गरीब के घर में गैस का कनेक्शन दिया, गरीब के घर में पानी पहुंचाया, किसान को किसान सम्मान निधि दी, कोरोना का टीका लगाया और किसान की फसल को एमएसपी पर खरीदने जैसे कई ऐसे काम किए हैं, जिसकी वजह से गरीबों, किसानों के जीवन में खुशहाली आई है।

गैरियों की टोली ने शानदार प्रस्तुति दीं
'नमो रंगोत्सव' में गैरियों की टोली ने शानदार प्रस्तुति दीं। क्षेत्रीय विधायक व संसदीय कार्य एवं विधि मंत्री जोगाराम पटेल ने स्वागत भाषण दिया और विगत दस वर्ष में जोधपुर में शेखावत द्वारा कराए विकास कार्य गिनाए। समारोह में जीव जंतु कल्याण बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष जसवंत सिंह विश्नोई समेत बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ के जोधपुर निवास पर शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की। सभी ने दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ भाजपा के 400 पार के लक्ष्य को अर्जित करने के लिए हर बूथ तक सम्पर्क करने के संकल्प को दोहराया। विधायक बाबू सिंह राठौड़, मारवाड़ राजपूत सभा अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा भी साथ रहे।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News