राजधानी दिल्ली में बारिश का अलर्ट

राजधानी दिल्ली में बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली। मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं। IMD द्वारा कहीं बारिश तो कहीं लू का अलर्ट जारी किया गया है। कुछ हिस्सों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। वहीं, दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, 28-31 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में तूफान के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। IMD के अनुसार, 30 मार्च से 1 अप्रैल के बीच पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश हो सकती है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?
मौसम विभाग के अनुसार, देश की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी 28 मार्च को न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। नई दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे। आज नई दिल्ली में हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

29 मार्च को भी नई दिल्ली में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। 30 मार्च को भी बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। वहीं, इसके बाद तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। पढ़ें पूरी खबर।

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। लखनऊ में आंशिकतौर पर बादल छाए रहेंगे।

गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसी के साथ, गाजियाबाद में आज हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिलेगी।

वहीं, गौतमबुद्ध नगर की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 21 और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा। गौतमबुद्ध नगर में भी आज हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। पढ़ें पूरी खबर।

बिहार में भी छाए रहेंगे बादल
राजधानी समेत प्रदेश का मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहेगा। पटना व आसपास इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। वहीं, किशनगंज जिले के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार उत्तर पश्चिम बिहार से दक्षिण-पूर्व असम तक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र बना हुआ है। इनके प्रभाव से पटना समेत अधिकांश भागों में बादल छाए रहने के साथ मौसम शुष्क बना रहेगा। पढ़ें पूरी खबर।

असम-मेघालय में होगी भारी बारिश
IMD के मुताबिक, आज से 30 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम और भारी बारिश होने के साथ बिजली गिरने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश में 30 मार्च से 02 अप्रैल के दौरान बिजली गिरने की संभावना है।

IMD के अनुसार, 31 मार्च को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

कैसा रहेगा उत्तराखंड का मौसम?
IMD के अनुसार, आज गुरुवार (28 मार्च) से प्रदेश में मौसम करवट बदल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिन पर्वतीय क्षेत्रों में चोटियों पर हिमपात और आस-पास के निचले इलाकों में हल्की वर्षा हो सकती है। कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि के भी आसार हैं। पढ़ें पूरी खबर।

हिमाचल प्रदेश में होगी भारी वर्षा
IMD द्वारा हिमाचल प्रदेश में 29 से 31 मार्च तक पश्चिमी विक्षोभ अधिक सक्रिय रहने की संभावना व्यक्त की गई है।

मौसम विभाग की ओर से अगले चार दिनों के लिए भारी वर्षा, ओलावृष्टि और हिमपात होने का अलर्ट जारी किया गया है। जिसके तहत राज्य के अधिकांश हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल का कहना है कि राज्य के 9 जिलों में ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की गई है। पढ़ें पूरी खबर।

इन राज्यों में लू का अलर्ट
IMD के मुताबिक, 29 मार्च तक उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में लू चलने की संभावना है। वहीं, आज सौराष्ट्र और कच्छ में लू चलने की संभावना जताई गई है।

Tags:

About The Author

Latest News

गुरुद्वारा संत भाई जी बाबा जी में मनाया जा रहा श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी का प्रकाश पूरब गुरुद्वारा संत भाई जी बाबा जी में मनाया जा रहा श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी का प्रकाश पूरब
रामपुर:श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी का प्रकाश पूरब गुरुद्वारा संत भाई जी बाबा जी सिविल लाइंस में 27,28 एवं...
हज यात्रियों हेतु प्रशिक्षण एवं टीकाकरण कार्यक्रम हुआ निर्धारित
02 मई तक निर्वाचन ड्यूटी में लगे कार्मिक मतदाता सूची में नाम होने पर कर सकेंगे फैसिलिटेशन सेन्टर में मतदान
स्वीप मैराथन दौड़ के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश लोकतंत्र में प्रत्येक मत महत्वपूर्ण, सभी करें मतदान
मतदान के दिन मतदान समाप्ति समय पर लाइन में लगे सभी मतदाताओं को मिले वोट डालने का अवसर
प्रेक्षक ने डाक मतपत्र व ईडीसी मतदान कार्याें का किया निरीक्षण
प्रेक्षक की मौजूदगी में मतदान कार्मिकों का सम्पन्न हुआ द्वितीय रेण्डमाइज़ेशन