तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी

 तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में शुक्रवार शाम को मौसम का मिजाज बदल गया. दोपहर को तेज धूप के बाद शाम को अचानक बादल छा गए. दिन खत्म होने के समय से पहले ही अंधेरा सा छा गया. साथ ही तेज हवाओं के साथ कई जगहों पर बूंदाबांदी की भी खबर है.
मौसम विभाग ने इससे पहले अलीगढ़, बागपत, बुलन्दशहर, मध्य दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, फ़रीदाबाद, गौतम बुद्ध नगर, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव और हापुड में कई स्थानों पर लगभग 30-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई थी.


साथ ही झज्जर, मेरठ, मेवात, नई दिल्ली, नोएडा, उत्तरी दिल्ली, उत्तर पूर्व, उत्तर पश्चिम, पलवल, रेवारी, रोहतक, शाहदरा, सोनीपत, दक्षिण दिल्ली, दक्षिण पूर्व, दक्षिण पश्चिम और पश्चिम दिल्ली में भी तेज हवा चलने और बारिश का अनुमान जताया गया था.

इससे पहले दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है, वहीं अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई थी.
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी कि दिल्ली में आज सुबह 8.30 बजे आर्द्रता का स्तर 74 प्रतिशत दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने दिन में सामान्य तौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था. उसने कहा कि राजधानी में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

 

Tags: varis

About The Author

Latest News

आनंद ने कहा बीजेपी नेता आएं, तो उनके लिए जूते-चप्पल और लाठी तैयार रखो: FIR दर्ज आनंद ने कहा बीजेपी नेता आएं, तो उनके लिए जूते-चप्पल और लाठी तैयार रखो: FIR दर्ज
सीतापुर: बहुजन समाज पार्टी (BSP) के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद के खिलाफ सीतापुर में रविवार को FIR दर्ज की गई....
एलोन मस्क अचानक चीन पहुंचे, एक सप्ताह पहले रद्द की थी भारत यात्रा
आज का राशिफल: 29 अप्रैल, 2024
फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने के लिये- Google AI Tool से करें दोस्ती
आक्सी होम्ज सोसायटी के सदस्यों ने डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स फर्म्स एवं सोसायटीज को भेजा पत्र
पूर्व विधायक जय चौबे कई दिग्गज नेताओं के साथ भाजपा में हुए शामिल
छर्रा एवं इगलास विधान सभा क्षेत्र के लिए धनीपुर मण्डी में ईवीएम कमीशनिंग कार्य को परखा