दूसरे दिन महाराष्ट्र पुलिस, दादर और नागर हवेली, एसएसबी ने दर्ज की जीत

महिला वर्ग में आईटीबीपी, दिल्ली और विदर्भ का रहा दबदबा

 दूसरे दिन महाराष्ट्र पुलिस, दादर और नागर हवेली, एसएसबी ने दर्ज की जीत

नई दिल्ली। यहां चल रहे 56वें राष्ट्रीय खो खो चैंपियनशिप के दूसरे दिन शुक्रवार को पुरूष वर्ग में महाराष्ट्र पुलिस, दादर और नागर हवेली, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और महिला वर्ग में आईटीबीपी, दिल्ली, और विदर्भ ने जीत दर्ज की। पुरुष वर्ग में खेले गए एक अहम मुकाबले में उत्तराखंड का सामना महाराष्ट्र पुलिस से हुआ जिसमें महाराष्ट्र पुलिस के नितेश और अक्षय ने 4-4 पॉइन्ट लेते हुए टीम को 30 अंक तक पहुंचा दिया। जवाब में उत्तराखंड की टीम महज़ 26 अंक ही अर्जित कर सकी। इस तरह महाराष्ट्र पुलिस ने ये मुकाबला एक इनिंग और 4 अंक से अपने नाम किया। वहीं, दादर और नागर हवेली ने सिक्किम को (32-16) एक इनिंग और 18 अंक से हराया। वहीं, एक अन्य मुकाबले में आईटीबीपी का सामना सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के साथ हुआ। अटैकर सुनितिराजन के 6 अंक और शंकर पा के 2 अंको के साथ एसएसबी ने कुल 22 अंक अर्जित किये। जवाब में आईटीबीपी महज 20 अंक ही हासिल कर सकी और 2 अंको के अंतर से मैच में हार का सामना करना पड़ा।

महिला वर्ग में एक रोमांचक मुकाबले में आईटीबीपी का सामना असम से हुआ। इस मैच में आईटीबीपी की ऑलरॉउंडर पूनम ने 8 अंक और विशाखा ने 6 अंक अर्जित करते हुए टीम के स्कोर को 32 अंक तक पहुंचा दिया। इसके जवाब में असम की टीम ने शानदार वापसी करते हुए मौनी ने 1.30 मिनट के शानदार डिफेंस से 12 अंक और निकिता डिफेंस के 1 मिनट में 6 अंक की मदद से मैच को दमदार वापसी की। लेकिन आईटीबीपी के 30 अंको के स्कोर के जवाब में असम 30 अंको का स्कोर ही बना पाई। मेजबान दिल्ली और झारखंड के बीच खेले गए मुकाबले में दिल्ली का दबदबा दिखा। दिल्ली की अटैकर कप्तान नसरीन के 8 अंक और शिवानी के 6 अंको के साथ दिल्ली ने 38 अंकों का स्कोर खड़ा किया। जबाव में झारखंड केवल 16 अंक ही अर्जित कर सकी। दिल्ली ने इस मुकाबले को एक एनिंग और 22 अंक से मैच अपने नाम किया। विदर्भ और मणिपुर के बीच हुए मुकाबले में विदर्भ ने एक इनिंग और 20 अंक से मैच जीत लिया। केकेएफआई के रेफरी इनचार्ज प्रशांत पाटेकर काका, सदस्य सुरेंद्र कुमार, विवेक नागरेकर और संगीत भट्ट और श्वेता भट्ट और इनकी टीम अपने दायित्वों को निर्वाहन करती दिखी। केकेएफआई के अध्यक्ष सुधांशु मित्तल ने इस आयोजन को विश्व चैम्पिशनशिप से पहले का पूर्वाभ्यास बताया। इस अवसर पर एम एस त्यागी, विनोद गोयल, एस एस मलिक ने स्टेडियम में आये मुख्य अतिथियों का स्वागत किया।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

कल्पना सोरेन करेंगी नामांकन, सास-ससुर का लिया आशीर्वाद कल्पना सोरेन करेंगी नामांकन, सास-ससुर का लिया आशीर्वाद
रांची। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी तथा झामुमो की उम्मीदवार कल्पना सोरेन झारखंड विधानसभा की गांडेय सीट पर होने...
आनंद ने कहा बीजेपी नेता आएं, तो उनके लिए जूते-चप्पल और लाठी तैयार रखो: FIR दर्ज
एलोन मस्क अचानक चीन पहुंचे, एक सप्ताह पहले रद्द की थी भारत यात्रा
आज का राशिफल: 29 अप्रैल, 2024
फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने के लिये- Google AI Tool से करें दोस्ती
आक्सी होम्ज सोसायटी के सदस्यों ने डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स फर्म्स एवं सोसायटीज को भेजा पत्र
पूर्व विधायक जय चौबे कई दिग्गज नेताओं के साथ भाजपा में हुए शामिल