लखनऊ विवि के रोजगार मेले में पहुंचे उद्योग संघ प्रमुख

लखनऊ विवि के रोजगार मेले में पहुंचे उद्योग संघ प्रमुख

लखनऊ। आईएमएस (प्रबंधन विज्ञान संस्थान), लखनऊ विश्वविद्यालय ने एक जॉब फेयर कार्यक्रम का आयोजन किया। यह रोजगार मेला आईएमएस, लखनऊ विश्वविद्यालय के इतिहास में अपनी तरह का पहला मेला है। यह आईएमएस और आईआईए (इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन) का सह ब्रांडेड कार्यक्रम है। आईएमएस और आईआईए ने एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया है। उद्योग अकादमिक सहयोग को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता की मान्यता में भारतीय उद्योग संघ (आईआईए) के प्रमुख को एक विशेष स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।
 
यह कार्यक्रम कुलपति प्रोफेसर आलोक राय और ओएसडी प्रो. विनीता काचर के आशीर्वाद और मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत ओएसडी प्रो. विनीता काचर के प्रेरणादायक स्वागत भाषण से हुई। उन्होंने शिक्षा और उद्योग के बीच की खाई को पाटने में ऐसे प्लेटफार्मों के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने व्यावहारिक अनुभव के महत्व पर जोर दिया। छात्रों को बातचीत करने के अवसर का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया। विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि, नेटवर्किंग को बढ़ावा दे रहे हैं और विभिन्न उद्योगों में अमूल्य अंतर्दृष्टि सीख रहे हैं। आईआईए के चेयरपर्सन विकास खन्ना ने उद्योग रोडमैप पर भाषण दिया।
 
उन्होंने स्टार्ट अप और अपना उद्यम रखने पर जोर दिया। भर्ती प्रक्रिया गैलेंट स्टील (24), अल्फा इंजीनियर्स (10), इंडियाना फूड्स (6), स्टॉकआर्ट (29), ए आर इंफ्रा (15), ऑरोरा फूड्स (7), वीई न्यूज (5) सहित कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ शुरू हुई। गोयल इक्विपमेंट्स (3), जेम होटल्स (4), अलकनंदा सिस्टम्स (16), नखलावी एक्सपोर्ट्स (13), मोहनाह एंटरप्राइजेज (11), उमंगोट सोलर (12), वैल्यूमेट पैकेजिंग (10), पीसीएस मैनेजमेंट कंसल्टिंग (7), सूरी परिधान और निर्यात (12) आदि।
 
कोष्ठक में संख्या साक्षात्कार, बातचीत, साइकोमेट्रिक परीक्षण से गुजरने वाले छात्रों की संख्या दशार्ती है। कुछ कंपनियों ने अपने उत्पादों, सेवाओं, कार्य संस्कृति, कैरियर उन्नति के अवसरों आदि का विवरण देते हुए पीपीटी (प्री प्लेसमेंट टॉक) दिया। जॉब फेयर के लिए कल आईएमएस में आने वाली कंपनियों में एचएसबीसी केनरा, वावा फूड्स, एमएमए मैट्रिक्स जिम, ओरिएंटल कंसल्टेंट्स, ट्रोइका बिजनेस सॉल्यूशंस आदि शामिल हैं। चयनित छात्रों के बारे में परिणाम कल जॉब फेयर के दूसरे दिन के बाद पता चल जाएगा।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

हजारो बेटियों के पिता ने कन्यादान कर फिर बेटियों को उनके साजन के साथ विदा किया हजारो बेटियों के पिता ने कन्यादान कर फिर बेटियों को उनके साजन के साथ विदा किया
फिरोजाबाद , महात्मा ज्योतिराव फुले सेवा समिति के तत्वाधान में शुक्रवार को अक्षय तृतीया के अवसर पर कोटला रोड स्थित...
छुट्टी नहीं मानना है वोट डालने जाना है: संदीप बंसल
लीलावती प्लस हॉस्पिटल का सांसद प्रवीण निषाद और विधायक गणेश चौहानने फीता काटकर किया उद्घाटन
भगवान परशुराम जन्मोत्सवपर भगवान परशुराम का अभिषेक हवन पूजन एवं 51 दीपों से महा आरती की, कृष्णापुरी क्षेत्र में क्षेत्र में निकाली शोभायात्रा
5.83 लाख के साथ 30 हजार अतिरिक्त अदा करे एसबीआई जनरल बीमा कंपनी उपभोक्ता आयोग में सुनाया फैसला
परशुराम सेना के तत्वाधान में धूमधाम से मनाया गया भगवान परशुराम जन्मोत्सव
चुनाव कराने हेतु पुलिस बल को झंडी दिखाकर जनपद हरदोई किया गया रवाना