आरडीएसओ में मनायी गयी अम्बेडकर जयंती

आरडीएसओ में मनायी गयी अम्बेडकर जयंती

लखनऊ। अनुसंधान अभिकल्प और मानक संगठन में सोमवार को भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर के 133वें जन्म दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आरडीएसओ के महानिदेशक, अजय कुमार राणा एवं अन्य उपस्थित अधिकारियों ने डॉ. आंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये। महानिदेशक, अजय कुमार राणा ने अपने संबोधन में कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर का व्यक्तित्व बहुमुखी विशेषताओं का अद्भुत संगम था।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब एक कुशल संविधानवेत्ता, न्यायविद्, सामाजिक शिक्षाशास्त्री, प्रेरणा पुरूष और राष्ट्रवादी होने के साथ-साथ एक विद्वान साहित्यकार भी थे एवं बाबा साहेब के जीवन से चुनौतीपूर्ण कार्य करने की प्रेरणा भी मिलती है। इस कार्यक्रम में वक्ता के रूप में संजीव गोयल, एआरई/भूतकनीकी एवं अध्यक्ष, एससीएसटी एसोसिएशन, सुनील कुमार गौतम, वरिष्ठ खंड अभि./वैगन एवं उपाध्यक्ष, एससीएसटी एसोसिएशन तथा अमित चौधरी आत्मा, वरिष्ठ खंड अभि./ पुल एवं संरचना ने अपने विचार व्यक्त किये एवं बाबा साहेब के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला।

इस समारोह में आरके सिन्हा, महानिदेशक विशेष (वेंडर विकास), एसके बंसल, महानिदेशक विशेष (इंजी.), एसके श्रीवास्तव, बीपी अवस्थी, एवं आरडीएसओ के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण, कर्मचारीगण एवं मान्यता प्राप्त संघों के सदस्य भी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद