केजीएमयू में लैब टेक्निशियन छात्र की मौत

छात्र को बचाने में नाकाम रहे चिकित्सक

केजीएमयू में लैब टेक्निशियन छात्र की मौत

  • पैरामेडिकल स्टॉफ बेखबर
  • एक सप्ताह पहले ट्रॉमा सेंटर हुआ भर्ती
लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय ट्रॉमा सेंटर में भर्ती लैब टेक्निशियन कोर्स कर रहे छात्र की एकाएक मौत हो गयी। सोमवार 20 वर्षीय गाजियाबाद निवासी शिवम चौहान की मौत होने की सूचना फैलते ही संस्थान प्रशासन हरकत में आया और मामले की छानबीन में जुट गया। वहीं सूत्रों की माने तो छात्र शुभम 10 अप्रैल को उल्टी दस्त होने के चलते ट्रॉमा सेंटर में भर्ती हुआ था और उसे इलाज के दौरान थोड़ा बहुत लाभ हुआ और मरीज के परिजन घर लेकर चले गये ।
 
इसके पश्चात छात्र शुभम की दोबारा तबीयत खराब होने लगी तब मरीज के परिजन ट्रॉमा सेंटर ले गये और आखिरकार मौत हो गयी। वहीं अधिष्ठाता पैरामेडिकल पर सवाल उठने लगे हैं। जिसमें संस्थान का पैरामेडिकल स्टॉफ छात्र शुभम को बेहाल अवस्था में छोड़कर देखने तक नहीं गया। वहीं सूत्रों का कहना है कि छात्र शुभम का संस्थान द्वारा हेल्थ कार्ड तक नहीं बनाया गया है। जिससे वह आवश्यकता पड़ने पर उपचार कराने के लिए इस्तेमाल कर सकता।
 
ऐसे संस्थान की कार्यशैली पर संदेहास्पद की स्थिति पैदा कर दी है। बता दें कि छात्र शुभम चौहान लैब टेक्निशियन कोर्स करने के लिए संस्थान के पैरामेडिकल विज्ञान संकाय में प्रथम वर्ष में दाखिला लिया था। शुभम के दाखिला लिये पांच से छह माह पूरे हो चुके थे, ऐसे में संस्थान के पैरामेडिकल स्टॉफ की मानवता तार-तार होते दिखाई दे रही है। जिससे संस्थान के अन्य छात्रों में शोक व्याप्त हो गया है कि जब शुभम गंभीर हालत में कराह रहा था तो पैरामेडिकल स्टॉफ देखने तक नहीं गया तो मेरा क्या होगा। वहीं संस्थान कुलपति प्रो.सोनिया नित्यानंद ने छात्र के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है।


क्रॉनिक पैनक्रियाटाइटिस और रिनल फेलर की बीमारी से ट्रॉमा सेंटर के क्रिटिकल केयर विभाग में उपचार किया जा रहा था। मल्टीपल अर्गन फेल्योर होने के चलते छात्र शुभम की मौत हो गयी।
 
         डॉ.सुधीर सिंह
        प्रवक्ता केजीएमयू
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद