इंटीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम में तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रदान किया गया प्रशिक्षण

दिलायी गयी मतदाता शपथ

इंटीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम में तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रदान किया गया प्रशिक्षण

बहराइच । लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतदान प्रकिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सकुशल सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी मोनिका रानी की अध्यक्षता में जनपद स्तर पर कलेक्ट्रेट में स्थापित इंटीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम के संचालित शिकायत कन्ट्रोल रूम, इलेक्ट्रानिक व सोशल मीडिया कन्ट्रोल रूम, बेवकास्टिंग कन्ट्रोल रूम, ईवीएम ट्रैकिंग कन्ट्रोल रूम में तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों को कलेक्ट्रेट सभागार में उनके दायित्वों एवं कर्तव्यों के प्रति प्रशिक्षण प्रदान किया गया। प्रशिक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कन्ट्रोल रूम में तैनात किये गये अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रशिक्षण के दौरान प्रदान की गयी जानकारी के सम्बंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि आप सभी लोगों को महत्वपूर्ण कार्य का दायित्व सौपा गया है।

डीएम ने कहा कि कन्ट्रोल रूम में प्राप्त होने वाले शिकायतों, समस्याओं का समय से सम्बन्धित अधिकारियों को अवगत कराते हुए समस्या का समाधान कराया जायेगा। सभी अधिकारी, कर्मचारी अपने कार्य एवं दायित्वों के प्रति पूरी तरह प्रशिक्षण प्राप्त कर लें ताकि आपको अपने दायित्व का निर्वहन करने में किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होनें निर्देश दिया कि कन्ट्रोल रूम में तैनात किये गये अधिकारियों, कर्मचारियों को उनके दायित्व के अनुसार व्हाट्सअप गु्रप बना दिया जाय ताकि त्वरित ढंग से सूचनाओं का आदान प्रदान हो सके। मुख्य राजस्व अधिकारी देवेन्द्र पाल सिंह, नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, उपायुक्त मनरेगा के.डी. गोस्वामी, जिला सूचना अधिकारी गुलाम वारिस सिद्दीकी द्वारा तैनात किये गये अधिकारियों, कर्मचारियों को उनके कार्य एवं दायित्व के बारे में प्रशिक्षण प्रदान किया गया। प्रशिक्षण के अन्त में मौजूद सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को जिलाधिकारी व नगर मजिस्ट्रेट द्वारा मतदाता जागरूकता की शपथ भी दिलायी गयी।

Tags: Bahraich

About The Author

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद