बलरामपुर अस्पताल आभा पंजीकरण में अग्रणी

उत्तर प्रदेश में मिला प्रथम स्थान

बलरामपुर अस्पताल आभा पंजीकरण में अग्रणी

लखनऊ। बलरामपुर अस्पताल ने प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों को डिजिटल क्रान्ति अपनाने में पीछे कर दिया है। मंगलवार को अस्पताल प्रशासन ने बताया कि डिजिटलीकरण का बढावा देने के लिए आभा एप पर अधिक पंजीकरण करने का रिकार्ड हासिल किया है। जिसमें 3459 मरीजों के पंजीकरण में 1933 पंजीकरण आभा ऐप के माध्यम से किये गये जो कि कुल पंजीकरण का औसत लगभग 56 फीसदी रहा।
 
बता दें कि चिकित्सालय ने प्रदेश स्तर पर आभा ऐप के माध्यम से पंजीकरण करने में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है और पूरे भारत वर्ष में चौथे स्थान पर अपनी दावेदारी दर्ज करा दी है। ज्ञात हो कि आभा ऐप के माध्यम से पंजीकरण करने से मरीजों अथवा उनके तीमारदारों को लम्बी कतारों का सामना नहीं करना पड़ता है। इसके लिए एड्रायड फोन होना चाहिए जिससे अपने मोबाइल के माध्यम से  क्यूआर कोड को स्कैन कर मोबाइल नम्बर अंकित करना होता है।
 
ऐसा करने पर आसानी से पर्चा पंजीकरण यानी पर्चा मिल जायेगा। साथ ही लागू इस प्रक्रिया से मरीज के उपचार में घंटों इंतजार से निजात मिल रही है। वहीं इसके लिए चिकित्सालय ने मरीजों द्वारा आभा ऐप के माध्यम से ज्यादा-से-ज्यादा पर्चे बनाये जाने के लिए निजी व्यवस्था के तहत अलग से मानव संसाधन उपलब्ध कराये गये हैं जो मरीजों को पर्चा बनवाने में मदद करते रहते हैं।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
    फ़िरोज़ाबाद, जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश रंजन ने सोमवार को जिला निर्वाचन कार्यालय पर विधानसभा वार चल रहे
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
रामकृपाल मिश्र इण्टरमीडिएट कालेज में सफल छात्रों के सम्मान में समारोह का हुआ आयोजन