विकास न होने से नाराज ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया

 विकास न होने से नाराज ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया

लखनऊ। लोकसभा चुनाव-2024 के दूसरे चरण में शुक्रवार की सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। इसी बीच जनपद बागपत, बुलंदशहर और अमरोहा में ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार कर दिया। इन सभी की अपनी-अलग समस्या है। ग्रामीण अलग पंचायत की मांग कर रहे हैं। हालांकि प्रशासन के समझाने पर ग्रामीण मतदान के लिए राजी हो गये।छपरौली विधानसभा के विकास खंड बिनोली के इब्राहिमपुर गांवड़ी गांव में ग्रामीणों ने एकजुट होकर चुनाव में मतदान का बहिष्कार किया है।

यहां के लोगों का कहना है कि काफी समय से सड़क, नाली और गंदगी की समस्या से ग्रासित है। लेकिन यहां के ग्राम प्रधान या कोई भी अधिकारी आकर उनकी समस्या नहीं सुनता है। चुनाव के वक्त बड़े-बड़े दावे किये जाते हैं। चुनाव खत्म ही सब भूल जाते हैं। ग्रामीण गांव को अलग ग्राम पंचायत की मांग पर अड़े हैं। ग्राम प्रधान अमरजीत राणा का कहना है कि विकास कराया जा रहा है।इसी तरह जनपद बुलंदशहर के गांव मदनगढ़ के लोगों ने भी मतदान का बहिष्कार किया है। यहां के लोगों की प्रमुख समस्या मार्गों पर जलभराव और विकास कार्य न होना बताया गया है।

इसके अलावा जनपद अमरोहा के हसनपुर तहसील क्षेत्र गांव झुंडी माफी के ग्रामीण कच्चे मार्ग को पक्का न करने को लेकर काफी नाराज हैं। इस वजह से मतदान का बहिष्कार किया है। एसडीएम भगत सिंह से मार्गों को पक्का कराने का आश्वासन मिलने पर ग्रामीण वोटिंग के लिए तैयार हुए। मथुरा के गोवर्धन विधानसभा क्षेत्र के गांव मुखराई में भी ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है, इनकी मांग है कि गांव की जब-तक सड़क नहीं बनेगी, तब-तक मतदान नहीं करेंगे।

Tags: lucknow

About The Author