लाइफ स्टाइल

इन बातों से जानें अपने पसंद के फल से अपनी पर्सनैलिटी

ऐसा कई बार कहा जाता है, कि जिस प्रकार लोग खाना खाते हैं उसी प्रकार उस समय उनका स्वभाव रहता है। यदि व्यक्ति कुछ अच्छा खाता है, तो उसका स्वभाव खुशमिजाज होता है। हम कई तरह की लॉजी के बारे में सुनते हैं जैसे एस्ट्रोलॉजी, न्यूमरोलॉजी आदि। इनमें आमतौर पर नंबर या कुंडली के हिसाब से सलाह दी जाती है। कई लोग इन बातों को सही समझते हैं, वहीं कहीं लोग इनमें विश्वास नहीं रखते। यदि आपके फलों की पसंद से आपके नेचर को बताया जाए तो कैसा है। यहां फ्रूटॉलजी के विषय में बात की जा रही है।

फ्रूटोलॉजी एक ऐसा विषय होता है, जिसके द्वारा लोगों के पसंदीदा फलों से उनके व्यवहार का पता लगाया जाता है। किंतु इसमें यह नहीं पता लगा सकते कि, बातें एकदम सटीक बताई जा रहा है या इसमें कुछ झोलमाल है। खाने को चाहने वाले पाठकों के लिए यह जानना तो एक बार बनता ही है की फ्रूटोलॉजी उनके लिए सही है या नहीं। आइए जानते हैं आपके पसंदीदा फलों से आपका स्वभाव-

सेब

ऐसा कहते हैं, कि जिन लोगों का पसंदीदा फल सेब होता है वह अपनी बातें सही तौर पर बोलने वाले, आवेश से भरे हुए और खर्चीले रहते हैं। जैसा कि यह लोग आवेश से भरे रहते हैं, तो इनमें गुस्सा भी खूब रहता है। फ्रूटोलॉजी बताती है, कि यह लोग एक अच्छे टीम लीडर हैं। इन्हे घूमना फिरना अच्छा लगता है। यह लोग अपने पार्टनर के साथ हमेशा लॉयल रहते हैं और सदा उन्हें प्यार करते हैं।

आम

जिन लोगों को आम फल के रूप में पसंद है, वह एक स्थिर सोच वाले लोग हैं। इनको किसी भी बात के लिए मनवाना बहुत कठिन काम होता है। यह लोग चाहते हैं, कि हमेशा स्थिति उनके हिसाब से चलें। अपनी पसंद-नापसंद को लेकर यह अतिवादी है। इन्हें दिमागी चैलेंज पसंद आते हैं।

केला

जिन लोगों को फल के रूप में केला पसंद है, वे नरम दिल और स्वभाव के लोग हैं। यह लोग नाजुक और दयावान स्वभाव के भी रहते हैं। यह लोग दिखने में काफी भोले-भाले लगते हैं और इसी के चलते कई बार लोग इनका लाभ ले लेते हैं। इन लोगों के रिश्ते व्यवहार की वजह से मेल मिलाप पर निर्भर करते हैं।

संतरा

संतरा जिन लोगों का पसंदीदा फल है, उनमें भरपूर इच्छाशक्ति और संयम मौजूद होता है। इनका मकसद रहता है, कि यह सदा अपने काम को पूरी तरह खत्म करें, भले ही उसमें समय कितना ही लग जाए। इन लोगों का स्वाभाव शर्मिला है। यह लोग अपने पार्टनर को बेहद पसंद करते हैं।

अनानास

वे लोग जिन्हें अनानास फल पसंद है, उनका निर्णय तेज होता है और वे इसे अमल भी काफी जल्दी कर लेते हैं। फ्रूटॉलजी बताती है, कि यह लोग एक अच्छे ऑर्गेनाइजर और आत्मनिर्भर होते हैं। यह लोग कठिन काम करना पसंद करते हैं। अपने रिलेशन में यह लोग हमेशा वफादार रहते हैं और देख कर लोगों से दोस्ती करते हैं। जैसे ही उनका कोई दोस्त बनता है, यह हमेशा उसके साथ रहते हैं। इनका स्वभाव रिलेशन में रोमांटिक रहते हैं और इनका पार्टनर हमेशा इनकी खूबियों से प्रभावित रहता है।

‍चैरी

इनकी प्रोफेशनल लाइफ उत्तल-पुथल से भरी रहती है। इनकी सोच काफी बड़ी है और यह हमेशा नया करने में जुटे रहते हैं। यह लोग  अपने रिलेशन में वफादार होते हैं और अपने मन की बात कहने में थोड़ा शर्माते हैं। इनको दूसरों को खुशी देने में आनंद मिलता है।

loading...
Loading...

Related Articles