Main Sliderलखनऊ

भाजपा का दावा : मोदी सरकार ने देश के हर गांव में पहुंचा दी बिजली

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश का दावा है कि केन्द्र की मोदी सरकार ने देश के हर गांव में बिजली पहुंचा दी है, इसके लिए भाजपा उ.प्र. ने केन्द्र की मोदी सरकार को बधाई प्रेषित की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. मनोज मिश्र ने केन्द्र सरकार की प्रशंसा की और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जो संकल्प लेते है, उसे पूरा करते है। मोदी ने 15 अगस्त 2015 को लाल किले की प्राचीर से घोषणा की थी कि सभी 18000 विद्युत विहीन गाँव 1000 दिन में विद्युतीकृत हो जाएगें और विद्युत हीन गाँवों में लक्ष्य से पहले 988वें दिन विद्युती कृत कर दिया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार का अब एक और लक्ष्य है वह है 2019 मार्च तक हर घर में बिजली पहुंचाना। सौभाग्य योजना से छूटे 3.63 करोड़ घरों तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य। इनमें से 50 लाख घरों तक बिजली पहुॅच गई। यह देश के भविष्य के लिए ऐतिहासिक कदम है। गाँव, गरीब, किसान, मजदूर इस विद्युतीकरण से न केवल लाभान्वित होगा बल्कि उनका विकास होगा।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि इस समय केन्द्र और प्रदेश में मोदी-योगी की सरकार की पहचान लक्ष्य को पूरा करने वाली सरकारें हैं। केन्द्र में जनधन योजना में 80000 करोड़ रूपये, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, टाइलेट बनवाने का लक्ष्य या प्रधानमंत्री आवास और मुद्रा योजना सभी लक्ष्य गरीब, गाँव किसान, दलित को समय से पूरा करना है। इधर प्रदेश में योगी सरकार ने एक साल में तमाम लक्ष्य पूरे किये है।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com