Mumbai: मुंबई वासियों की आज से बढ़ सकती है मुसीबत

Mumbai: मुंबई वासियों की आज से बढ़ सकती है मुसीबत

मुंबई : मुंबई वासियों की आज मुसीबत बढ़ सकती है। दरअसल, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने मंगलवार को 15 प्रतिशत पानी की कटौती की घोषणा की। बीएमसी के अनुसार, पूरे शहर में जल आपूर्ति की अतिरिक्त कटौती ठाणे जिले के पाईस बांध में पानी की कमी के कारण की गई है। बीएमसी फिलहाल प्री-मानसून रखरखाव कार्य के चलते जल आपूर्ति में पांच प्रतिशत की कटौती कर रहा है। 
 
 बीएमसी ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि मुंबई महानगर से लगभग 60 किलोमीटर दूर स्थित बांध को भटसा जलाशय से पानी मिलने के बाद पानी की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। बीएमसी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, पाईस बांध के 32 गेट में से एक का रबर ब्लैडर खराब हो गया, जिसकी वजह से 16 दिसंबर को इससे पानी का रिसाव हुआ। ब्लैडर की मरम्मत के लिए बांध के जल स्तर को 31 मीटर तक कम करना पड़ा, जिसके लिए भटसा जलाशय से पानी की आपूर्ति को नियंत्रित करना पड़ गया था। 

बयान में कहा गया है कि रबर ब्लैडर की मरम्मत कर दी गई है, लेकिन पंजरापोल में ट्रीटमेंट प्लांट के माध्यम से मुंबई में पानी खींचने के लिए बांध का स्तर पर्याप्त नहीं है। भातसा जलाशय से पानी छोड़ा गया है, चूंकि यह पाईस बांध से 48 किलोमीटर दूर है, इसलिए पानी पहुंचने और इसे पर्याप्त स्तर तक लाने में समय लग सकता है।  

Tags:

About The Author

Latest News

 मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
कौशाम्बी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्साधिकारी सभागार में  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान...
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
रामकृपाल मिश्र इण्टरमीडिएट कालेज में सफल छात्रों के सम्मान में समारोह का हुआ आयोजन
ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत निकाली गई साइकिल चेतना रैली