अजित पवार ने चाचा से मैदान भी छीना

अजित पवार ने चाचा से मैदान भी छीना

बारामती : महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के बीच पवार परिवार में एक और दरार पड़ गई है. 4 दशक की परंपरा टूट गई है. इस बार के चुनाव में महाराष्ट्र के बारामती शहर में क्रिश्चियन कॉलोनी में एक नहर के पास का मैदान पूरे पवार कबीले की सभा का गवाह नहीं बनेगा. इस मैदान को लेकर शरद पवार और अजित पवार के गुट में बयानबाजी शुरू हो गई है.

पवार परिवार में एक और दरार
दरअसल 40 वर्षों से बारामती लोकसभा और विधानसभा सीटों के लिए चुनावी रैली के समापन के दौरान, पूरा पवार परिवार दोपहर के भोजन के लिए इकट्ठा होता था और फिर मैदान में जाता था जहां शरद पवार भीड़ को संबोधित करते थे. इस बार पवार परिवार में पड़ी दरार के चलते यह परंपरा टूटने वाली है.

अजित पवार ने चाचा से मैदान भी छीना!
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने पहले ही अपनी पत्नी के लिए समापन रैली आयोजित करने के लिए मैदान बुक कर लिया है. उनकी पत्नी सुनीता पवार, मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले के खिलाफ सियासी जंग लड़ रही हैं. मैदान को लेकर पूछे गए सवाल पर सुप्रिया सुले ने कहा कि यह निराशाजनक है. इस मैदान पर अंतिम रैली आयोजित करने की परंपरा अजित पवार के राजनीति में आने से पहले ही शरद पवार ने शुरू कर दी थी. चुनाव चिन्ह के बाद अब तो जमीन भी छीन ली गई है.

सुप्रिया सुले ने बोला हमला

अजित पवार के इस कदम के बाद शरद पवार और उनकी बेटी को 5 मई को अपनी अंतिम रैली के लिए वैकल्पिक स्थान ढूंढने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. सुले ने कहा कि पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न की तरह अजित पवार ने दिग्गज शरद पवार से जमीन भी छीन ली है.

पांच लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न

बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीट हैं. एमवीए के घटक दलों के बीच हुए सीट-बंटवारे के अनुसार शिवसेना (यूबीटी) 21 सीट पर, कांग्रेस 17 सीट पर और राकांपा (शरदचंद्र पवार) 10 सीट पर चुनाव लड़ रही है. तीनों दल विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल हैं और राज्य एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. महाराष्ट्र में पहले चरण के चुनाव में पांच लोकसभा सीट पर मतदान हो चुका है.

Tags: pawar

About The Author

Latest News

गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ
लखनऊ। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन-2024 में समाज का प्रत्येक वर्ग बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दर्ज करवा रहा है। स्वीप कार्यक्रम...
आप मुझे दे ताकत, मैं 100 गुना सूद समेत करुंगी वापस : सांसद मेनका
हत्या के मामले में 01 अभियुक्त व 01 अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार
कमल का फूल विकास व सुशासन लाने की गारंटी : सांसद मेनका
अवैध तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत
गैंगेस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
व्यापारी मसीह की जयंती पर व्यापारियों की श्रद्धांजलि