छिंदवाड़ा कांग्रेस का गढ़ नहीं, यहां सब गड़बड़ है: डॉ. मोहन यादव

मुख्यमंत्री ने जबलपुर, छिंदवाड़ा और बालाघाट में पार्टी प्रत्याशियों का नामांकन दाखिल कराया

छिंदवाड़ा कांग्रेस का गढ़ नहीं, यहां सब गड़बड़ है: डॉ. मोहन यादव

छिंदवाड़ा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा के बारे में जानकारी निकाली, तो पता चला कि यहां सांसद तो बनते रहे, लेकिन कभी छिंदवाड़ा के किसी बच्चे को मौका नहीं मिला। जब वोट आप देते हैं, तो आपके बीच का कोई व्यक्ति सांसद क्यों नहीं बनना चाहिए? यहां पर जो आए, वो ऐसे कुंडली मारकर बैठे हैं कि उठने का नाम ही नहीं ले रहे। खुद तो खुद, अपने बेटे को ले आए हैं। जो लोग कहते हैं कि छिंदवाड़ा इसका या उसका गढ़ है, तो यह किसी का गढ़ नहीं है, यहां सब गड़बड़ है। पिछली बार ही थोड़ी सी कसर रह गई, जहां 20 लाख वोटर हों और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लगातार विकास के काम हो रहे हों, वहां 37000 वोटों का अंतर बड़ा नहीं है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव बुधवार को छिंदवाड़ा के दशहरा मैदान में पार्टी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभा को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश लोकसभा प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह ने भी संबोधित किया। जनसभा के पूर्व पार्टी नेताओं ने पार्टी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू का कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल कराया। मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष ने छिंदवाडा के पहले जबलपुर में पार्टी प्रत्याशी आशीष दुबे का नामांकन दाखिल कराया और बाद में बालाघाट पहुंचकर रोड शो किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि ये खुद को हनुमान भक्त बताते हैं, अगर वास्तव में हनुमान भक्त हैं, तो जाम सांवली के हनुमान मंदिर में एक ईंट क्यों नहीं लगाई?जब भी विकास की बात आई, तो वो भाजपा सरकार ने किया है। आप केंद्र में मंत्री रहे, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे, कौन सा पद आपको नहीं मिला? फिर भी चुनाव में भावुकता के आधार बेवकूफ बनाने का खेल चल रहा है। 40 साल के बाद भी अगर वोट मांगने के लिए रोना पड़ रहा है, तो डूब मरो।

जो उड़ना चाहता है, जनता उसे हवा में उड़ाना जानती है
मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के मामले में छिंदवाड़ा कहां है आपने इतने सालों तक क्या किया है? कब तक भोले-भाले लोगों को बेवकूफ बनाओगे? आपने अपना पूरा जीवन बना लिया और अब कम पड़ा तो अपने बेटे को ले आए। आप कोई राजा-महाराजा हो क्या? ये 56 इंच सीने वाले प्रधानमंत्री मोदी की सरकार है, आप जिनकी जय-जयकार करते रहे हो, अब उनके ही ठिकाने नहीं पड़ रहे हैं। राहुल गांधी पिछली बार उत्तरप्रदेश से भागकर केरल पहुंच गए और आगे समुद्र आ गया, नहीं पता नहीं कहां तक जाते। पहले जनता को बेवकूफ बनाकर मुख्यमंत्री बन गये और दुनिया में छिंदवाड़ा मॉडल का ढिंढोरा पीट दिया। क्या है छिंदवाड़ा मॉडल? आप यहां हेलीकॉप्टर लाए, तो वो आपके घर पर ही उतरता है। देश से 1947 में राजा-महाराजा चले गए, लेकिन ये नए महाराजा हैं। पर जनता सब जानती है और जो हवा में उड़ना चाहता है, उसे हवा में उड़ाना भी जानती है।

बेकसूर लोगों की हत्या का कलंक कांग्रेस और कमलनाथ के माथे
मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ जिन-जिन नेताओं के घर जाकर हाजिरी लगाते थे, वो सब आज जमानत पर हैं। चाहे राहुल गांधी हों, प्रियंका सोनिया गांधी, केजरीवाल हों, कानून के आगे सब बराबर हैं। यह प्रधानमंत्री मोदी की सरकार है और सारे बेईमान जमानत पर हैं। उन्होंने कहा कि हम भगवान श्रीराम को मानने वाले हैं और रामराज की पहली शर्त है कि कानून सबके लिए बराबर होना चाहिए। इसीलिए आज सब चिल्ला रहे हैं-बचाओ मोदी से। लेकिन कांग्रेस और उसके समर्थकों ने जैसे कर्म किए हैं, वो तो उन्हें भुगतना ही होगा। कांग्रेस ने हिंदू-मुस्लिम तनाव भड़काने के लिए राम मंदिर मुद्दे को लटकाए रखा। कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बनाए रखा, जिसके चलते 40 हजार से ज्यादा निरपराध लोगों की हत्या कर दी गई। हमें गर्व है इस बात का कि अयोध्या में भगवान राम का गगनचुंबी मंदिर बना है। मंदिर का शिलान्यास भी हुआ और लोकार्पण भी हिंदू मुस्लिम एकता के साथ हुआ। देश में हमला करने वाले आतंकवादी आज पाकिस्तान में भी सुरक्षित नहीं हैं। लेकिन निरपराध लोगों की हत्याओं का कलंक कांग्रेस और कमलनाथ के माथे पर है, क्योंकि आप भी उस समय सांसद और केंद्र में मंत्री थे। डॉ. यादव ने कहा कि देश को ऐसा ही मजबूत बनाने और दुनिया में भारत की धमक को बनाए रखने के लिए आप सब एक बार फिर मोदी सरकार बनाने का संकल्प लें।


Tags:

About The Author

Latest News

गुरुद्वारा संत भाई जी बाबा जी में मनाया जा रहा श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी का प्रकाश पूरब गुरुद्वारा संत भाई जी बाबा जी में मनाया जा रहा श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी का प्रकाश पूरब
रामपुर:श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी का प्रकाश पूरब गुरुद्वारा संत भाई जी बाबा जी सिविल लाइंस में 27,28 एवं...
हज यात्रियों हेतु प्रशिक्षण एवं टीकाकरण कार्यक्रम हुआ निर्धारित
02 मई तक निर्वाचन ड्यूटी में लगे कार्मिक मतदाता सूची में नाम होने पर कर सकेंगे फैसिलिटेशन सेन्टर में मतदान
स्वीप मैराथन दौड़ के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश लोकतंत्र में प्रत्येक मत महत्वपूर्ण, सभी करें मतदान
मतदान के दिन मतदान समाप्ति समय पर लाइन में लगे सभी मतदाताओं को मिले वोट डालने का अवसर
प्रेक्षक ने डाक मतपत्र व ईडीसी मतदान कार्याें का किया निरीक्षण
प्रेक्षक की मौजूदगी में मतदान कार्मिकों का सम्पन्न हुआ द्वितीय रेण्डमाइज़ेशन