माफिया मुख्तार की मौत बाद यूपी में हाई अलर्ट

गाजीपुर में अंसारी परिवार के क़ब्रों के बीच होगा दफन

माफिया मुख्तार की मौत बाद यूपी में हाई अलर्ट

लखनऊ। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू करने के साथ ही पुलिस और प्रशासन अलर्ट है। वहीं, गाजीपुर से मुख्तार का परिवार बांदा के लिए रवाना हो चुका है। उूसरी ओर लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर पुलिस के आला-अधिकारियों के साथ बड़ी बैठक हुई। गाजीपुर स्थित आवास पर मुख्तार के बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती होते ही समर्थक पहुंचने लगे थे।

वहीं, मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत की सूचना मिलने के बाद ही मऊ पुलिस हरकत में आ गई और जिले के सारे संवेदनशील जगहों पर फोर्स व बीएसएफ के जवानों को सड़कों पर उतार दिया गया है। इसकी कमान खुद जिले के कप्तान इलमारन व जिलाधिकारी प्रवीण मिश्रा ने संभाली है।

मुख्तार अंसारी मऊ सदर विधानसभा से कई बार विधायक रहे। 2022 विधानसभा चुनाव में विरासत में इस सीट को अपने बड़े बेटे अब्बास अंसारी के लिए छोड़ दिया और अब्बास अंसारी मऊ सदर विधानसभा से विधायक हैं। पूर्वांचल की कई सीटों पर मुख्तार अंसारी का दबदबा लगभग दो दशक तक कायम रहा। तबीयत खराब हुआ मौत की सूचना के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मूड में आ गया, जिले के सारे संवेदनशील जगह पर भारी फोर्स बल सड़क पर उतार दिया है।

मुख़्तार के बड़े भाई अफजाल और शिवगत उल्ला अंसारी देर रात बांदा पहुंच गए। वीडियो कैमरे की निगरानी में पोस्टमार्टम होगा। पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार का शव परिवार को सौंपा जाएगा। अंसारी परिवार के क़ब्रों के बीच मुख़्तार को दफ़नाया जाएगा।

mukhtar ansari

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

कलेक्टर ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण कलेक्टर ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण
रायपुर। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत आज शनिवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह ने रायपुर दक्षिण...
देश और समाज की सेवा में रोटरी क्लब का योगदान सराहनीय : राज्यपाल हरिचंदन
आम नागरिकों के साथ बाइक चलाकर कलेक्टर व एसपी ने मतदाताओं को किया जागरूक
आरटीई के आवेदनों की जांच के बाद निकाली जाएगी लाटरी
लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ा, लोगों में आई जागरूकता
धमतरी-गोकुलपुर वार्ड में जल संकट गहराया
यह चुनाव बदलाव का है- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष