क्लाइंबिंग विश्व कप 2024: जंजा गार्नब्रेट ने जीता महिला वर्ग का खिताब

क्लाइंबिंग विश्व कप 2024: जंजा गार्नब्रेट ने जीता महिला वर्ग का खिताब

सूज़ौ। स्लोवेनिया की जंजा गार्नब्रेट ने रविवार को यहां 2024 आईएफएससी क्लाइंबिंग विश्व कप में महिला वर्ग का स्वर्ण पदक जीता, जबकि ब्रिटेन के टोबी रॉबर्ट्स ने पुरुष वर्ग का खिताब जीता। शाओक्सिंग केकियाओ में बोल्डर वर्ग में खिताब जीतने के कुछ ही दिनों बाद ओलंपिक चैंपियन ने सीज़न-ओपनिंग लीड प्रतियोगिता जीती। गार्नब्रेट आठ फाइनलिस्टों में से एकमात्र एथलीट थीं जिन्होंने शीर्ष स्थान हासिल किया और विश्व कप स्वर्ण पदक जीता। 25 वर्षीय खिलाड़ी ने एक दिन पहले सेमीफाइनल में भी यही उपलब्धि हासिल की थी। चीन की लुओ झिलू ने 44 स्कोर के साथ रजत पदक जीता, जो विश्व कप में उनका पहला लीड पदक है। दक्षिण कोरिया के सेओ चाए-ह्यून ने 43 के साथ कांस्य पदक जीता। जीत के बाद गार्नब्रेट ने सिन्हुआ के हवाले से कहा, "बोल्डर के साथ मेरी शुरुआत अच्छी रही और मुझे उम्मीद थी कि लीड के साथ भी मेरी वही स्थिति होगी, और मुझे लगता है कि मेरी लीड का आकार बोल्डर जितना ही अच्छा है,मैं अब घर वापस जाने और इंसब्रुक में विश्व कप के लिए लौटने से पहले कुछ और प्रशिक्षण लेने के लिए उत्साहित हूं।" पुरुष वर्ग के फाइनल में रॉबर्ट्स ने स्वर्ण पदक हासिल किया, जबकि जापान के ताइसी होमा को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। जापान के सोराटो अनराकु ने कांस्य पदक जीता।

 

 

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद