केकेआर पर मिली जीत के बाद सैमसन ने की बटलर की तारीफ, कहा- जोस ने वही किया जो वह हमारे लिए करते हैं

केकेआर पर मिली जीत के बाद सैमसन ने की बटलर की तारीफ, कहा- जोस ने वही किया जो वह हमारे लिए करते हैं

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मिली 2 विकेट की रोमांचक जीत के बाद, राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की जमकर तारीफ की। बटलर को केवल 60 गेंदों में नौ चौकों और छह छक्कों की मदद से खेली गई 107 रनों की शानदार नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। उन्होंने 178.33 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। जोस बटलर के सनसनीखेज शतक और रियान पराग (14 गेंद 34 रन 4 चौके और 2 छक्के) व रोवमेन पॉवेल (13 गेंद 1 चौका, 3 छक्का) के तेजतर्रार पारियों की बदौलत राजस्थान ने मंगलवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आईपीएल 2024 में केकेआर पर दो विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के साथ राजस्थान 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है, उसने अपने सात मैचों में से छह में जीत दर्ज की है और 1 में हार मिली है। नाइट राइडर्स आठ अंकों के साथ (चार जीत और दो हार) दूसरे स्थान पर है। सैमसन ने मैच के बाद कहा, "जीत से बहुत खुश हूं। हम खोए हुए विकेटों के बारे में सोच रहे थे। रोवमेन ने कुछ छक्के लगाए, और तभी हमें लगा कि हम खेल में हैं। कुछ किस्मत भी थी। उनके स्पिन गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। यह मैदान उनके अनुकूल था। जोस ने पिछले 6-7 वर्षों में हमारे लिए जो किया है, वह शानदार है। इस मैच में उन्होंने वही किया, जो वह हमेशा हमारे लिए करते हैं।"

मैच की बात करें तो राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। फिल साल्ट (10) को जल्दी खोने के बाद, सुनील नरेन के बेहतरीन शतक (56 गेंदों में 13 चौकों और छह छक्कों की मदद से 109 रन) अंगकृष रघुवंशी (18 गेंदों में 30, पांच चौकों की मदद से 30) और रिंकू सिंह (नौ गेंदों में 20*, एक चौका और दो छक्के) की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत केकेआर को 20 ओवरों में 6 विकेट पर 223 रन बनाया। राजस्थान के लिए आवेश खान और कुलदीप सेन ने 2-2 और चहल ने 1 विकेट लिया। जवाब में राजस्थान ने सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के बेहतरीन नाबाद शतक और रियान पराग (14 गेंद 34 रन 4 चौके और 2 छक्के) व रोवमेन पॉवेल (13 गेंद 1 चौका, 3 छक्का) की विस्फोटक पारियों की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 224 रन बनाकर मैच जीत लिया। बटलर ने 60 गेंदों पर 9 चौके और 6 छक्के की बदौलत 107 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। केकेआर के लिए हर्षित राना, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती ने 2-2 व वैभव अरोड़ा ने 1 विकेट लिया।

 

 

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

भागलपुर: बाराती गाड़ी पर पलटा ट्रक, दबी स्कॉर्पियो, 6 लोगों की मौत भागलपुर: बाराती गाड़ी पर पलटा ट्रक, दबी स्कॉर्पियो, 6 लोगों की मौत
पटना। बिहार के भागलपुर में बड़ा सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई...
कोवीशील्ड वाली एस्ट्राजेनेका ने पहली बार माना, वैक्सीन से जम सकता है खून का थक्का
America: में बदमाशों ने पुलिस अधिकारियों पर की अंधाधुंध फायरिंग, 3 की मौत
मोबाइल का अनावश्यक प्रयोग से बचें छात्र:सीओ नरेंद्र पंत
हिस्ट्रीशीटरों ने 12 साल की छात्रा के साथ किया गैंगरेप
इस मशीन में दो बूंद पानी डालते ही 30 सेकेंड में पता चल जाएगा पीने लायक है या नहीं
नास्तिक लोग भी शरीयत कानून मानने के लिए बाध्य