हर व्यक्ति का दायित्व है अपने मत का प्रयोग जरुर करे : एडीएम सिटी

एडीएम सिटी ने हरी झण्डी दिखाकर रैली को किया रवाना, शत प्रतिशत मतदान का आह्वान

हर व्यक्ति का दायित्व है अपने मत का प्रयोग जरुर करे : एडीएम सिटी

कानपुर। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान प्रतिशत कम होने से कानपुर प्रशासन चौकन्ना हो गया है। अधिक से अधिक मतदान करने के लिए शहरवासियों को बराबर जागरुक किया जा रहा है।रविवार को प्रशासन के सहयोग से विकलांग एसोसिएशन के जरिये मतदाता जागरुकता महारैली निकाली गई। एडीएम सिटी ने रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया और शत प्रतिशत मतदान करने के लिए शहरवासियों को आह्वान किया।विकलांग एसोसिएशन ने रविवार को शास्त्री नगर सेन्ट्रल पार्क बगिया में मतदाता जागरुकता गोष्ठी का आयोजन किया।

उसके बाद मतदाता जागरुकता महारैली निकालकर आम जनता को मतदान के प्रति जागरुक किया।एडीएम सिटी डॉ. राजेश कुमार ने मतदाता जागरुकता गोष्ठी में मतदान के प्रति लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि हर व्यक्ति का दायित्व है कि वो अपने मत का प्रयोग जरुर करें, जिससे एक अच्छी सरकार चुनकर आ सके।उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने दिव्यांगजनों के प्रति अपनी उदारता का परिचय दिया है और इनका शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए तमाम सुविधायें बूथ लेवल पर उपलब्ध करायी है।गोष्ठी के बाद एडीएम सिटी ने जागरुकता महारैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

रैली शास्त्री नगर, विजय नगर की गलियों में घूम-घूम कर आम जनता को मतदान करने की अपील की है।विशिष्ठ अतिथि जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी विनय उत्तम ने कहा कि हम सबको अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करते हुए शत प्रतिशत मतदान करना चाहिए और अपने परिवार, पड़ोस के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना चाहिए।विकलांग एसोसिएशन के अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि संविधान में वोट का अधिकार हमको दिया गया है उसकी मूल भावना के अनुसार हम सबको मतदान करना चाहिए और स्वच्छ सरकार के निर्माण में अपनी भूमिका अदा करनी चाहिए।

जब तक हम अपना और अपने लोगों का मतदान नहीं करायेगें तब तक अच्छी सरकार का चुनाव नहीं हो सकता। अगर हम अपना मतदान नहीं करते हैं तो अगले 05 साल तक हमें किसी पर उंगली उठाने का अधिकार भी नहीं है।विकलांग एसोसिएशन के कार्यकर्ता मतदाता जागरुकता रैली के दौरान हाथों में तख्ती लिये हुए थे, जिसमें लिखा था। जब हम दिव्यांग होकर मतदान कर सकते हैं तो आप क्यों नहीं? जागो मतदाता जागो-शत प्रतिशत मतदान करो। आइये चलें मतदान करें-लोकतंत्र का सम्मान करें। आपका एक वोट अच्छी सरकार बना सकता है। चलो भइया-चलो बहना वोट डालने-वोट डालने।

Tags: kanpur

About The Author

Latest News

गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ
लखनऊ। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन-2024 में समाज का प्रत्येक वर्ग बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दर्ज करवा रहा है। स्वीप कार्यक्रम...
आप मुझे दे ताकत, मैं 100 गुना सूद समेत करुंगी वापस : सांसद मेनका
हत्या के मामले में 01 अभियुक्त व 01 अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार
कमल का फूल विकास व सुशासन लाने की गारंटी : सांसद मेनका
अवैध तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत
गैंगेस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
व्यापारी मसीह की जयंती पर व्यापारियों की श्रद्धांजलि