बीएसए ने छात्रों को पुरस्कृत कर बढाया हौसला, शत प्रतिशत मतदान पर जोर

बीएसए ने छात्रों को पुरस्कृत कर बढाया हौसला, शत प्रतिशत मतदान पर जोर

बस्ती - शुक्रवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी अनूप कुमार तिवारी ने बस्ती सदर विकास खण्ड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय महरीपुर में कम्प्यूटर लैब और स्मार्ट क्लास की शुरूआत करते हुये शत प्रतिशत मतदान पर जोर दिया। उन्होने उपस्थित शिक्षकों, अभिभावकों का आवाहन किया कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिये अपने  मतदाधिकार का प्रयोग अवश्य करें।
बीएसए ने कहा कि प्रमुख सचिव दुर्गाशंकर मिश्र के दिशा निर्देश के अनुरूप  परिषदीय विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाया जा रहा है। कार्यक्रम का आरम्भ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण से हुआ। इस अवसर पर बीएसए ने  राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित परीक्षा के तीन सफल छात्रों अभय प्रताप, संगम और खुशबू को शील्ड देकर पुरस्कृत किया।
कार्यक्रम में बीएसए अनूप कुमार तिवारी ने शिक्षकों का आवाहन किया कि वे बदले परिवेश में अभिभावकों और छात्रोें का भरोसा जीतकर नामांकन बढाये। बताया कि सरकार परिषदीय शिक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में समर्पित है। अनेक शिक्षक स्वयं अपने प्रयास से संसाधन बढाने में योगदान कर रहे हैं। निश्चित रूप से इसके बेहतर विकल्प सामने आ रहे हैं। बीएसए ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय महरीपुर में डेस्क, बेंच की व्यवस्था शीघ्र कराने का आश्वासन दिया।
खण्ड शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार त्रिपाठी ने कार्यक्रम में शिक्षकों और अभिभावकों, छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुये शिक्षा में हो रहे नव प्रयोगों को प्रभावी ंढंग से लागू करने पर जोर दिया। संचालन आशीष श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर शिक्षक राकेश सिंह, डा. अपराजिता मिश्रा, अनुसरना, ए.आर.पी. अनिल पाण्डेय, रामशंकर पाण्डेय, ग्राम प्रधान दुर्गेश कुमार यादव के साथ ही छात्र और अभिभावक उपस्थित रहे।

 

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

आबकारी विभाग ने 50 किलोग्राम लहन की नष्ट आबकारी विभाग ने 50 किलोग्राम लहन की नष्ट
फर्रुखाबाद। आबकारी आयुक्त, उ0प्र0  के आदेश एवं जिलाधिकारी,फर्रूखाबाद के निर्देश पर जिला आबकारी अधिकारी फर्रुखाबाद जीपी गुप्ता के पर्यवेक्षण में...
20 मई मतदान दिवस को सार्वजनिक अवकाश घोषित: डीईओ
मतदान कार्मिकों का द्वितीय आयोजित प्रशिक्षण की तिथियां निर्धारित
डॉ नवल किशोर शाक्य को जनसंपर्क  के दौरान मिला भारी समर्थन 
मैं जीता तो आलू पर आधारित फैक्ट्री लगवा कर बेरोजगारी दूर करूंगा। हरिनंदन
हरिनंदन यादव के जनसंपर्क अभियान में मिला भारी समर्थन
विमल मेडिकल स्टोर में लोहे की एंगल तोड़ते हुए घुसी प्राईवेट बस, भारी नुक्सान