ट्विटर ने चीन के अधिकांशअकाउंट्स किया बंद

कैलिफोर्निया:ट्विटर ने गुरुवार को छह देशों में सरकार प्रोपेगेंडा को लेकर पोस्ट करने वाले लगभग 3500 अकाउंट्स को बंद कर दिया है। इनमें अधिकांश चीन के हैं। ट्विटर ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हमने उन अकाउंट्स के नेटवर्क को हटा दिया है, जो झिंजियांग में उइगर आबादी के इलाज से संबंधित चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नरेटिव को बढ़ाता है। ट्विटर ने आगे कहा कि आज हम 2048 अकाउंट्स का रिप्रेजेंटेटिव सैंपल जारी कर रहे हैं।

ट्विटर ने आगे कहा कि हमने झिंजियांग क्षेत्रीय सरकार की ओर से समर्थित एक निजी कंपनी ‘चांगयु कल्चर’ से जुड़े 112 खातों के एक नेटवर्क को भी हटा दिया। सोशल मीडिया कंपनी ने कहा कि उसने तीन साल पहले पहली बार राज्य

ट्विटर ने कहा कि उसने तीन साल पहले पहली बार राज्य समर्थित सूचना संचालन से संबंधित डेटा का एक पब्लिक आर्काइव प्रकाशित किया था। अक्टूबर 2018 में डिस्क्लोजर के बाद से, ट्विटर ने 17 देशों से शुरू होने वाले जिम्मेदार प्लेटफॉर्म हेरफेर अभियानों के 37 डेटासेट साझा किए हैं, जिसमें 200 मिलियन से अधिक ट्वीट और नौ टेराबाइट मीडिया संबंधि चीजे शामिल हैं।

कंपनी के बयान में कहा गया है, आज, हम राज्य से जुड़े सूचना संचालन के अपने आर्काइव में अतिरिक्त 3,465 अकाउंट्स को शुरू कर रहे हैं। जो कि इंडस्ट्री में अपने तरह का इकलौता है। अकाउंट सेट में आठ अलग-अलग ट्विटर ऑपरेशन शामिल हैं, जो छह देशों- मेक्सिको, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना (पीआरसी), रूस, तंजानिया, युगांडा और वेनेजुएला के लिए होंगे।

 

See also  न्यूजीलैंड ने काबुल से निकासी प्रक्रिया पूरी की