बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार

21 नए मंत्री किये गये शामिल, चौंकाने वाला है एक नाम

बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने दो महीने से भी कम पुराने मंत्रिमंडल का शुक्रवार को विस्तार करते हुए उसमें 21 नए मंत्रियों को शामिल किया।

यहां राजभवन में एक सादे समारोह में राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी सहित इन नेताओं को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से शपथ लेने अन्य प्रमुख चेहरों में पार्टी की बिहार इकाई के पूर्व अध्यक्ष मंगल पांडेय, नीरज कुमार सिंह, नीतीश मिश्रा, नितिन नवीन, दिलीप कुमार जयसवाल और जनक राम शामिल हैं ।

मुख्यमंत्री की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से आज मंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले पुराने प्रमुख चहरों में महेश्वर हजारी, शीला मंडल, पूर्व वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुनील कुमार, जयंत राज, जमा खान, रत्नेश सदा शामिल हैं ।

जनवरी के अंत में जेडीयू प्रमुख और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राजग में लौटने पर गठित हुए इस मंत्रिमंडल में कई अन्य नए चेहरों को भी शामिल किया गया है।

बिहार मंत्रिमंडल के आज हुए विस्तार के साथ राज्य में अब मंत्रियों की संख्या 30 हो गयी है। पहले मंत्रिपरिषद में मंत्रियों की कुल संख्या नौ थी।

अबतक मंत्रिपरिषद में उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा समेत बीजेपी से तीन जबकि मुख्यमंत्री समेत जेडीयू से चार मंत्री थे। इसके अलावा निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संतोष सुमन भी मंत्री थे ।

आज शपथ ग्रहण समारोह के दौरान बीजेपी नेताओं ने ‘‘जय श्री राम’’ का नारा लगाया।

 

Tags: Bihar

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News