बिल जमा होने पर भी काटी बिजली, कारोबारियों में रोष!

डालीगंज बाजार स्थित एक प्रतिष्ठित कारोबारी के यहां देर रात कटा कनेक्शन, मचा बवाल

बिल जमा होने पर भी काटी बिजली, कारोबारियों में रोष!

  • डालीगंज इक्का स्टैंड विद्युत उपकेंद्र का मामला गर्माया, उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आया
  • चुनावी दौर में आदेश है कि तीन माह तक कनेक्शन काटे जाने की न हो कार्रवाई
  • उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष ने जताया रोष, बोले मंत्री जी के संज्ञान में लायेंगे
  • एसडीओ की मानें तो बिजली काटी नहीं, गड़बड़ी थी तो सुबह ठीक कराया, व्यापारियों ने कहा गलत है
लखनऊ। ऐसे चुनावी दौर में जब पीएम, सीएम, मंत्रीगण से लेकर सभी राजनेता और कार्यकर्ता अपने-अपने चुनावी मोड और दौरे में लगे हुए हैं और जबकि इस समय राजधानी लखनऊ सहित पूरे सूबे में लू के थपेड़ों ने जीना मुहाल कर रखा है, तो ऐसे विषम दौर में राजधानी के डालीगंज इलाके में स्थानीय विद्युत उपकेंद्र की टीम ने एक नया बखेड़ा खड़ा कर दिया। पीड़ित कारोबारी की मानें तो उनकी देर रात को बिजली कनेक्शन काट दी गई, जबकि उनका अब तक का पूरा बिल जमा है और किसी प्रकार की बिल पेंडेंसी नहीं रही है।
 
आगे डालीगंज कारोबारी ने यह भी कहा कि चूंकि वो इस क्षेत्र में काफी लम्बे अर्से से कारोबार करते आ रहे हैं और ऐसे में बिना किसी पूर्व नोटिस के और बिना किसी बिल बकाये के ही ऐसे ही उनके दुकान का कनेक्शन काट दिया जाना, उनके लिये एक बुरा सदमा है। वहीं दूसरी तरफ जब इस प्रकरण पर डालीगंज इक्का स्टैंड के विद्युत उपकेंद्र के एसडीओ अजीत सिंह से प्रकरण को लेकर तरूणमित्र टीम ने बात की तो उनका कहना रहा कि उपरोक्त कारोबारी के यहां कुछ बिजली कनेक्शन में गड़बड़ी आ गई थी, जिसे सुबह जल्दी से ठीक कराकर पुन: चालू कर दिया गया। वहीं स्थानीय कारोबारी का कहना रहा कि ऐसी कोई बिजली कनेक्शन गड़बड़ी नहीं रही, यदि ऐसा कुछ होता तो वो खुद ही स्थानीय विद्युत उपकेंद्र पर जाकर शिकायत दर्ज कराते।
 
इस मुद्दे पर उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अतुल कुमार का कहना रहा कि जिस कारोबारी के यहां अनियमित कार्रवाई बिजली विभाग की टीम ने की है, वो काफी प्रतिष्ठित हैं और उनके यहां खुद कारोबारी समस्याओं को लेकर शासन-प्रशासन को अवगत कराते रहते हैं और पुलिस प्रशासन का भी सामाजिक दायित्वों के तहत हर एक कार्यक्रमों में सहयोग करते रहते हैं। लेकिन इसके बावजूद उक्त व्यापारी के सामाजिक प्रतिष्ठा का ध्यान नहीं रखा गया और इस भीषण गर्मी में बेवजह बिजली विभाग की टीम ने उन्हें परेशान करने का काम किया जिसे लेकर वो लोग जल्द ही ऊर्जा मंत्री एके शर्मा जी से भी मिलेंगे। 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News