अमेठी में आज से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया, तैयारियां पूरी

 अमेठी में आज से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया, तैयारियां पूरी

अमेठी। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में आने वाली 20 मई को जनपद अमेठी में मतदान होना है। जिसके लिए शुक्रवार 26 अप्रैल (आज) से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। आगामी तीन मई तक प्रत्याशियों द्वारा नामांकन किए जाएंगे, चार मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी तथा छह मई को नाम वापसी होगी। नामांकन को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। प्रत्याशियों द्वारा अपना आपराधिक इतिहास भी प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में चुनाव प्रक्रिया के दौरान कम से कम तीन बार प्रकाशित करना होगा।

नामांकन की प्रक्रिया की शुरूआत को देखते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में बैरीकेडिंग, सुरक्षा व्यवस्था, पार्किंग इत्यादि की सभी तैयारियां कर ली गई हैं। सभी जगह मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों की नियुक्ति भी कर दी गई है। आज से ही स्टैटिक निगरानी टीमें भी सक्रिय हो जाएंगी। नामांकन स्थल से 100 मीटर की परिधि में आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। केवल प्रत्याशी तथा उसके प्रस्तावक को आने की अनुमति होगी।एक प्रत्याशी अधिकतम 04 सेट में अपना नामांकन दाखिल कर सकता है।

नामांकन प्रातः 11:00 से 3:00 बजे तक लिया जाएगा। नामांकन ड्यूटी में लगे सभी अधिकारियों को अपनी-अपनी ड्यूटी स्थल पर सतर्कता पूर्वक ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए हैं। नामांकन स्थल से 300 मी. दूर गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी, नामांकन स्थल से 100 मीटर के अंदर किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। ड्यूटी में लगे सभी अधिकारियों को निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का पालन करते हुए पूरी गंभीरता पूर्वक ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए।

Tags: Amethi

About The Author

Latest News

  कृष्ण-सुदामा मित्रता की कथा सुन छलक उठे आंसू   कृष्ण-सुदामा मित्रता की कथा सुन छलक उठे आंसू
भाटपार रानी,देवरिया।  कथावाचक पंडित घनश्यामानन्द  ओझा ने गोरखपुर महानगर के राम-जानकी पूरम में चल रहे श्रीमद्भागवत महापुराण कथा प्रेम यज्ञ...
छात्रों को दी यातायात नियमों की जानकारी
छात्रों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली
मंडलायुक्त ने डेंगू के प्रकोप को लेकर अफसरों को किया अलर्ट
बाइक सवार बदमाशों ने दिन दहाड़े दिया लूट की घटना का अंजाम
आयोजित चौपाल को संबोधित करते भाजपा प्रत्याशी सांसद लल्लू ससिंह 
रोड शो करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सीएम योगी, फूलों की वर्षा करते लोग