तुलसी का पौधा से नकारात्मकता दूर होगी

 तुलसी का पौधा से नकारात्मकता दूर होगी

 तुलसी: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को सबसे पवित्र माना जाता है. कहते हैं कि तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है. हर घर में रोजाना तुलसी में जल देने और दीपक जलाने की प्रथा है. कहते हैं ऐसा करने से घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है. भगवान विष्णु की पूजा तुलसी के बिना अधूरी माना जाती है. वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी का पौधा अगर मंदिर से घर में लगाकर लगाया जाए तो ये बहुत शुभ माना जाता है. इसे घर में लगाने से अनेक फायदे होते हैं आइए जानते हैं. 

नकारात्मकता दूर होगी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप मंदिर से तुलसी का पौधा घर लाते हैं और लगाते हैं तो इससे घर में मौजूद नकारात्मकता दूर हो जाती है और घर में सकारात्मक उर्जा का वास होता है जिससे खुशहाली आती है.

ग्रह दोष दूर होते हैं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंदिर से तुलसी का पौधा घर लाकर लगाने से ग्रह दोष भी दूर होते हैं. कोई ग्रह अगर अशुभ स्थिति में हो तो उसके दुष्प्रभाव से व्यक्ति को राहत मिलती है, जिससे जीवन में आ रही समस्याएं दूर होती है.

वास्तु दोष दूर होता है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंदिर से तुलसी का पौधा लाकर लगाने से वास्तु दोष से भी छुटकारा मिलता है, जिससे घर के सदस्यों के बीत प्यार बढ़ता है और घर में सुख-शांति का माहौल  माहौल होता है और लड़ाई-झगड़े भी नहीं होते.

सफलता हाथ लगेगी
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंदिर से घर में तुलसी लगाने से करियर में सफलता हाथ लगती है. इससे काम में आ रही बाधा भी दूर होती है और व्यक्ति तरक्की करता है. 

पैसों की समस्या हो जाएगी
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में अगर धन की कमी हो तो मंदिर से लाकर घर में तुलसी का पौधा लगाएं इससे घर में सुख-संपन्नता आती है और पैसों की किल्ल्त दूर हो जाती है.

 

 

Tags: tulsi

About The Author

Latest News