लिम्फोमा के विभिन्न स्वरूपों से कराया रूबरू

आरएमएल में लिम्फ नोड ट्यूमर लिम्फोमा पर डॉक्टरों ने की चर्चा

लिम्फोमा के विभिन्न स्वरूपों से कराया रूबरू

लखनऊ। डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में लिम्फ नोड ट्यूमर लिम्फोमा विषय पर डॉक्टरों ने पैनल चर्चा की। शुक्रवार को संस्थान के पैथालॉजी विभाग में लिम्फोमा डायग्नोसिस-लाइव माइक्रोस्कोपी सेशन पर कार्यशाला आयोजित की गयी। जिसे संस्थान निदेशक प्रो. सीएम सिंह के दिशा निर्देशन में प्रो. प्रद्युम्न सिंह, डीन के संरक्षण में कार्यशाला शुरू की गयी।
 
जिसमें प्रो.एसपी वर्मा विभागाध्यक्ष क्लिनिकल हेमेटोलॉजी विभाग केजीएमयू एंव यूपीएचजी कॉन-24 के ऑरगनाइजिंग सेक्रेटरी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। साथ ही प्रो. नुजहत हुसैन, विभागाध्यक्ष पैथोलॉजी एंव ऑरगनाइजिंग सेक्रेटरी, प्रो. नम्रता पुनीत अवस्थी की देखरेख में शुरू किया गया। बता दें कि लिम्फ नोड के ट्यूमर जिसे लिम्फोमा के रूप में जानने के लिए डायग्नोसिस के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गयी।
 
वहीं कार्यशाला में टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल मुम्बई से डॉ. सुमीत गुजराल, ब्रिगेडियर तथागत चटर्जी ने अपने व्याख्यान दिये साथ ही उन्होेंने डेलिगेट के इंटरैक्टिव चर्चा कर लाइव माइक्रोस्कोपी लिम्फोमा के विभिन्न केसेस से रूबरू कराया। इसी क्रम में प्रो. प्रद्युम्न सिंह एंव प्रो. नम्रता पुनीत अवस्थी ने त्वचा में होने वाले सबसे कष्टकारी लिम्फोमा और दूसरे कैंसर से मिलते-जुलते लिम्फोमा की डायग्नोसिस में आने वाली परेशानियों के बारे में जानकारी साझा की। कार्यशाला के दौरान प्रदेश से करीब पचास से अधिक डेलिगेट ने भाग लिया। इस मौके पर सभी डेलिगेट के लिए लाइव माइक्रोस्कोपी द्वारा लिम्फोमा के केसेस को देखने का अनूठा अनुभव हासिल किया।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

आबकारी विभाग ने 50 किलोग्राम लहन की नष्ट आबकारी विभाग ने 50 किलोग्राम लहन की नष्ट
फर्रुखाबाद। आबकारी आयुक्त, उ0प्र0  के आदेश एवं जिलाधिकारी,फर्रूखाबाद के निर्देश पर जिला आबकारी अधिकारी फर्रुखाबाद जीपी गुप्ता के पर्यवेक्षण में...
20 मई मतदान दिवस को सार्वजनिक अवकाश घोषित: डीईओ
मतदान कार्मिकों का द्वितीय आयोजित प्रशिक्षण की तिथियां निर्धारित
डॉ नवल किशोर शाक्य को जनसंपर्क  के दौरान मिला भारी समर्थन 
मैं जीता तो आलू पर आधारित फैक्ट्री लगवा कर बेरोजगारी दूर करूंगा। हरिनंदन
हरिनंदन यादव के जनसंपर्क अभियान में मिला भारी समर्थन
विमल मेडिकल स्टोर में लोहे की एंगल तोड़ते हुए घुसी प्राईवेट बस, भारी नुक्सान