जिलाधिकारी ने किया सदर तहसील का निरीक्षण 

जिलाधिकारी ने किया सदर तहसील का निरीक्षण 

उरई जालौन । जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने मण्डी स्थित तहसील उरई का औचक निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
तहसील में आये फरियादियों से वार्ता कर संबंधित अधिकारियों से लंबित आवेदनों का निस्तारण कराया। उन्होने तहसील के समस्त पटलों का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होने न्यायालय तहसीलदार को निर्देशित किया कि समस्त वादों को दर्ज कर समयान्तर्गत वादों का निस्तारण करें एवं अविवादित वादों का समय अंतर्गत निस्तारण करना सुनिश्चित करें। धारा 34 के प्रकरण में कृषि बैनामा आॅनलाईन प्राप्त होने के बाद आर0सी0सी0एम0एस पोर्टल पर शत प्रतिशत बैनामे को दर्ज किया जाए।

उन्होने निर्देशित किया कि धारा 24, धारा 116/117 तथा धारा 80, धारा 67 का समयबद्ध निस्तारण किया जाये, साथ ही निर्देशित किया कि 03 साल व 05 साल से पुराने प्राप्त वादों को प्राथमिकता पर समयनुसार विशेष अभियान चलाकर निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाये। आय, जाति, निवास का कोई भी प्रार्थना पत्र एक सप्ताह से अधिक और हैसियत प्रमाण पत्र  एवं धारा 24 के प्रकरण गुण दोष के आधार पर एवं दायरा की तिथि के अनुसार क्रम से पैमाइश 02 माह के भीतर लम्बित प्रकरण समयबद्ध वाद निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

भूमि विवाद में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर पहुंचकर गुणदोष के आधार पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देशित किया कि बंधक, खसरा खतौनी नकल लेने वालों को खतौनी आदि देने में बिलम्ब नही होना चाहिये साथ ही उन्होंने कहा कि समस्त लेखपालों का समय निर्धारित का नाम अंकित करते हुए सूचना पटपर चष्पा करें जिससे फरियादियों को परेशान न होना पड़े।निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सुरेश पाल, तहसीलदार, नायब तहसीलदार आदि मौजूद रहे।

Tags: Jalaun Orai

About The Author

Latest News