डीआरसीसी स्थित तीन सिंगल विंडों कोषांग का डीएम ने किया निरीक्षण

 डीआरसीसी स्थित तीन सिंगल विंडों कोषांग का डीएम ने किया निरीक्षण

मधुबनी- लोकसभा चुनाव के मद्देनजर डीआरसीसी स्थित तीन विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाये गए तीन सिंगल विंडो कोषांग का जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी वैभव चौधरी ने गुरुवार को निरीक्षण किया।

इस मौके पर उन्होंने कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं कहरा बीडीओ रचना भारती सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इस अवसर पर जिलाधिकारी वैभव चौधरी ने बताया कि मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के लिए तीन विधानसभा का सिंगल विंडो कोषांग बनाया गया है। जिसका गहन निरीक्षण कर कार्य प्रगति की जानकारी ली गई। बंधित अधिकारियों को भी सुधार के लिए आवश्यक निर्देश दिया गया।

इसके अतिरिक्त डीआरसीसी में छात्र-छात्राओं द्वारा की केवाईपी फार्म लिया जा रहा है। साथ ही स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड या सेल्फ शहर अलाउंस के संबंध में बच्चों से कठिनाई के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। जिला अधिकारी ने लाइन में खड़े अभ्यर्थियों से जानकारी प्राप्त कर सरकार द्वारा जारी योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बच्चों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई न हो इसका अवश्य ख्याल रखेंगे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन निष्पक्ष एवं निर्भीक मतदान करने के लिए कटिबद्ध है।जिसकी सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं को किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या अशुद्धि से अवगत कराने की अपील की।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News