कल विवेकानंद अस्पताल में नि:शुल्क क्लीनिक का आयोजन

कार्डियोवास्कुलर और थोरैसिक के सर्जन देंगे परामर्श

कल विवेकानंद अस्पताल में नि:शुल्क क्लीनिक का आयोजन

लखनऊ। राजधानी के निरालानगर स्थित विवेकानंद अस्पताल में नि:शुल्क थोरैसिक और वैस्कु लर सर्जरी में स्पेशलिटी क्लीनिक का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जाने माने स्वास्थ्य विशेषज्ञ की देखरेख में लोगों परामर्श प्रदान किया जायेगा। शुक्रवार को सचिव स्वामी मुक्तिनाथानंद ने बताया कि शनिवार को यानी कि कल 30 मार्च को सुबह करीब 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक नि:शुल्क थोरैसिक एवं वैस्कुलर सर्जरी में स्पेशलिटी क्लीनिक का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें जाने माने प्रसिद्ध कार्डियोवास्कुलर,थोरेसिक सर्जन प्रोफेसर भबातोष बिस्वास द्वारा चिकित्सकीय परामर्श दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि  प्रो.विस्वास थोरैसिक और वैस्कुलर सर्जरी में 25 वर्षों से अधिक का अनुभव प्राप्त कर रखा है। डा. बिस्वास पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय डब्ल्यूबीयूएचएस के पूर्व कुलपति भी रह चुके हैं। सचिव ने बताया कि क्लीनिक में दिखाने के लिए आने वाले लोगों को इलाज संबधित जांच के प्रपत्र लेकर आना होगा।

साथ ही इसमें वह मरीज जिन्हें पुरानी खांसी, बलगम वाली खांसी, हाल ही में वजन कम होना, भूख न लगना, सीने में दर्द, सांस लेने में कठिनाई, बार-बार सीने में संक्रमण, खांसी में खून आना जैसी छाती की समस्याओं से पीड़ित हैं, या फेफड़े या ग्रासनली के कैंसर से पीड़ित हैं तो इसका लाभ ले सक ते हैं। इसके अलावा रक्त परिसंचरण और रक्त वाहिकाओं से संबंधित बीमारियों जैसे पुराने पैर दर्द, पैर में ऐंठन, हाथ और पैरों में सुन्नता, पैरों में सूजन, गैंग्रीन, वैरिकाज नसों से पीड़ित मरीज नि:शुल्क क्लीनिक का लाभ उठा सकते हैं।

 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News