हर्षोल्लास के साथ मनाया गया डा० भीम राव अम्बेडकर की 134वॉ जयन्ती

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया डा० भीम राव अम्बेडकर की 134वॉ जयन्ती

बस्ती - भारत रत्न डा० भीम राव अम्बेडकर जी का 134वॉ जयन्ती आयुक्त सभागार में मण्डलायुक्त अखिलेश सिंह की अध्यक्षता में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मण्डलायुक्त ने डा० भीम राव अम्बेडकर के जयन्ती पर उनके आदर्शों एवं विचारों पर विस्तार से प्रकाश डाला और कहा कि डा० भीमराव अम्बेडकर ने सर्व समाज के हितों को ध्यान में रखते हुए सबको सम्मान और व न्याय दिलाने का कार्य किया जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। 
भारत रत्न बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की जयंती के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी जयदेव सी एस अपर जिलाधिकारी कमलेश चंद्र, सीआरओ संजीव ओझा उप जिलाधिकारी रामकृष्ण चौधरी व कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों द्वारा अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जयदेव सी एस ने बाबा साहेब के जीवन परिचय पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा भारतीय संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने जाति, धर्म, वर्ग से ऊपर उठकर समानता के साथ सामाजिक उत्थान के जो कार्य किए हैं उन्हें पीढ़ियां याद रखेंगे। उनका कहना था कि न्याय बंधुता, समता और स्वतंत्र समाज ही मेरे आदर्श है। बाबा साहब सभी के लिए आदर्श थे उनके कार्यों को जन-जन तक पहुंचाएं जिससे समाज को एक नई दिशा और दशा मिल सके। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट परिवार के अधिकारियों व कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि राज्य की सेवा में हमें जो दायित्व सौंपा गया है उनका पूर्ण निष्ठा ईमानदारी एवं समय से निर्वहन करेंगे।अपर जिलाधिकारी कमलेश चंद्र ने बाबा साहेब द्वारा दलित शोषित पिछड़ों के उत्थान के लिए किए गए कार्यों के बारे में प्रकाश डाला। 
इस अवसर पर कलेक्ट्रेट के सूर्य लाल, जितेंद्र श्रीवास्तव, सांख्यिकी अधिकारी अजय चौधरी, राजेश रंजन, रंगीलाल, बृजेश श्रीवास्तव, नाजिर जितेंद्र श्रीवास्तव, ओम प्रकाश मिश्रा, अभिनव ओझा, धनंजय सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ
लखनऊ। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन-2024 में समाज का प्रत्येक वर्ग बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दर्ज करवा रहा है। स्वीप कार्यक्रम...
आप मुझे दे ताकत, मैं 100 गुना सूद समेत करुंगी वापस : सांसद मेनका
हत्या के मामले में 01 अभियुक्त व 01 अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार
कमल का फूल विकास व सुशासन लाने की गारंटी : सांसद मेनका
अवैध तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत
गैंगेस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
व्यापारी मसीह की जयंती पर व्यापारियों की श्रद्धांजलि