सोने की चम्मच लेकर पैदा होने वाले कांग्रेसी गरीबों का सम्मान क्या करेंगे

सोने की चम्मच लेकर पैदा होने वाले कांग्रेसी गरीबों का सम्मान क्या करेंगे

जोधपुर। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह शेखावत ने बुधवार को भाजपा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति कार्यकर्ता होली स्नेह मिलन समारोह में भाग लिया। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि सोने की चम्मच लेकर पैदा होने वाले कांग्रेसी दलितों, पिछड़ों और गरीबों का क्या सम्मान करेंगे, क्योंकि उन्होंने हमेशा ही इन्हें केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम सबके आदर्श संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर तक का कांग्रेस ने अपमान किया। कांग्रेस ने बाबा साहेब की मृत्यु के बाद उनका अंतिम संस्कार दिल्ली के बजाय मुबंई में किया, क्योंकि कांग्रेस को डर था कि अगर बाबा साहेब का अंतिम संस्कार दिल्ली में किया जाएगा तो दिल्ली में बाबा साहेब का स्मारक बनाना पड़ जाएगा। इसी वजह से बाबा साहेब की पार्थिव देह को अंतिम संस्कार के लिए मुबंई ले जाया गया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में 2014 के बाद दलितों, पिछ़ड़ों, शोषितों और गरीबों के जीवन में परिवर्तन आया, क्योंकि मोदी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने से पहले ही यह संकल्प ले लिया था कि उनकी सरकार गांव, गरीब, पिछड़ों, दलितों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए काम करेगी, क्योंकि मोदी एक गरीब परिवार से आए हैं। उन्हें गरीबों, पिछड़ों का दर्द पता है। इसलिए उन्होंने गरीबों, दलितों, पिछड़ों के जीवन में परिवर्तन लाने के संकल्प के लिए साथ काम किया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो संविधान में बदलाव करेगी। कांग्रेस के इस आरोप का कोई औचित्य नहीं है, क्योंकि आज तक देश के संविधान में हुए बदलावों में से कांग्रेस ने सबसे अधिक 122 बार बदलाव किए हैं। उन्होंने कहा कि अगर गरीबों, दलितों, पिछड़ों के कल्याण के लिए संविधान में बदलाव की जरूरत पड़ेगी तो बदलाव किया जाएगा, क्योंकि बाबा साहेब ने ऐसी व्यवस्था की है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भगवान राम ने सामान्य से असामान्य बनने का जो मंत्र दिया है, मोदी जी उसी मंत्र के अनुरूप काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवान राम ने जिस तरह भालू, वानरों को सबसे अधिक प्यार कर उन्हें अपनी सेना में शामिल कर उनकी ताकत का अहसास कराया था, ठीक उसी प्रकार मोदी जी भी अपनी योजनाओं में गरीबों, पिछड़ों को केंद्र में रखकर उनके जीवन में परिवर्तन लाने का काम कर रहे हैं। कार्यक्रम में राज्य के कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल, जीव जन्तु कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष जसवंत सिंह विश्नोई, प्रदेश मंत्री महेंद्र कुमार कुमावत, तुलसीराम मेघवाल, पूर्व विधायक पुखराज गर्ग, कालूराम भील सहित अनेक पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

 

Tags:

About The Author

Latest News

उच्च अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्रों के  पोलिंग बूथों का  निरीक्षण कर व्यवस्था परखी  उच्च अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्रों के  पोलिंग बूथों का  निरीक्षण कर व्यवस्था परखी 
कालपी(जालौन)। लोकसभा चुनाव-2024 की व्यवस्थाओं में कोई कमी न रहने पाये इसलिये सब कुछ बेहतर बनाने के लिए जिला प्रशासन...
मंडलायुक्त और डीआईजी ने किया जनपद के बुथों का निरीक्षण 
शिक्षा से ही लाया जा सकता है जीवन में बदलाव- अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश
लोकसभा चुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट में हुई समीक्षा बैठक 
भाजपा का लक्ष्य समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का उत्थान करना - मिश्र
चोरी करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार,चोरी के रुपये बरामद
जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी की अध्यक्षता में सैनिक बन्धु की बैठक आयोजित