अगले सात साल तक न्यूजीलैंड क्रिकेट का घर बना रहेगा सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया

अगले सात साल तक न्यूजीलैंड क्रिकेट का घर बना रहेगा सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया

नई दिल्ली। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया (एसपीएनआई) ने अगले सात वर्षों के लिए भारत और उससे जुड़े क्षेत्रों में न्यूजीलैंड के ब्लैककैप्स और व्हाइट फर्न्स के मैचों को प्रसारित करने और स्ट्रीम करने के लिए टेलीविजन और डिजिटल अधिकार हासिल कर लिए हैं। 1 मई 2024 से 30 अप्रैल 2031 तक के इस ऐतिहासिक करार में 2026-27 और 2030-31 की गर्मियों में भारत के न्यूजीलैंड दौरे के अलावा इस अवधि के दौरान न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले सभी अन्य द्विपक्षीय टेस्ट, वनडे और टी20 मैच शामिल होंगे। सभी मैचों का प्रसारण और स्ट्रीमिंग क्रमशः एसपीएनआई के खेल चैनलों पर की जाएगी और सोनी लिव पर लाइवस्ट्रीम की जाएगी। यह एसपीएनआई पोर्टफोलियो को और मजबूत करेगा, जिसमें पहले से ही इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के साथ करार शामिल हैं।

भारत में एसपीएनआई के डिजिटल अधिकार 2024-25 और 2025-26 सीज़न के लिए आमेजन प्राइम के साथ को-एक्सक्लूसिव होंगे। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ एनपी सिंह ने कहा, "हम न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ अपनी नई साझेदारी की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। न्यूजीलैंड अपनी असाधारण खेल भावना और मैदान पर अपनी ताकत के लिए प्रसिद्ध है। यह विश्व स्तर पर सबसे सम्मानित क्रिकेट टीमों में से एक है। इस प्रतिष्ठित टीम और भारत में इसके उत्साही प्फैन बेस के बीच के बंधन को गहरा और पोषित करना हमारा सौभाग्य है न्यूजीलैंड क्रिकेट की अध्यक्ष डायना पुकेटापु-लिंडन ने कहा, "यह दोनों संगठनों के लिए एक रोमांचक समय है। अपने पोर्टफोलियो में विश्व स्तरीय खेल टूर्नामेंटों के साथ, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया भारत में प्रीमियर स्पोर्ट्स कंटेंट प्रोवाइडर्स में से एक है और हम अपने सहयोग के लिए तत्पर हैं।"

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के मुख्य कार्यकारी स्कॉट वेनिंक ने कहा, "हम इस समझौते से बहुत खुश हैं। यह देखते हुए कि यह साझेदारी स्वाभाविक रूप से फिट थी, दोनों संगठन समान मूल्यों को साझा करते हैं। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया एक महत्वाकांक्षी, अभिनव और आगे की ओर केंद्रित व्यवसाय संगठन है जो तेजी से बदलती दुनिया में कुशल और टिकाऊ होने पर गर्व करता है। यह अपने कंज्यूमर्स को सबसे पहले रखता है और जितना हो सके उतना बेहतर बनने की कोशिश करता है - ऐसे मूल्य जिनसे एनजेडसी बहुत मजबूती से जुड़ा हुआ है।" एनजेडसी के जीएम कमर्शियल क्रिस स्मिथ ने कहा, "भारत एनजेडसी के लिए एक प्रमुख बाजार था और एसपीएनआई के साथ साझेदारी निकट रूप से जुड़े हितों का परिणाम थी। यह कहना उचित है कि यह एक महत्वपूर्ण वाणिज्यिक समझौता है। सोनी की भारतीय बाजार में लीनियर और डिजिटल दोनों प्लेटफार्मों पर बड़ी उपस्थिति है और हम एक लंबी और पारस्परिक रूप से लाभकारी साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं। इस करार को अंतिम रूप देते समय सोनी टीम के साथ काम करना एक शानदार अनुभव रहा।"

Tags:

About The Author

Latest News