मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू

बांदा, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी जैसे जिलों में पुलिस की टीम गश्त लगा रही

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। मुख्तार अंसारी की मौत की वजह से यूपी में कहीं भी लॉ एंड ऑर्डर से संबंधित कोई समस्या न हो इसको लेकर यूपी पुलिस अलर्ट है। यूपी पुलिस ने मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी है। मुख्तार अंसारी की मौत गुरुवार शाम को हुई है और कल जुमा है, ऐसे में यूपी पुलिस ने लॉ एंड ऑर्डर को लेकर कोई कोताही बरतना नहीं चाहती है। बांदा, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी जैसे जिलों में पुलिस की टीम गश्त लगा रही हैं।जमीनी स्तर पर स्थिति को नियंत्रित करने के अलावा ऑनलाइन माध्यमों पर नजर रखने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया सेल भी एक्टिव है। मुख्तार की मौत के तुरंत बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर भी कानून व्यवस्था को लेकर आला अधिकारियों की मौजूदगी में एक मीटिंग हुई।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा कि कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पूरे राज्य में धारा-144 लागू कर दी गई है। हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं। बांदा, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी में स्थानीय पुलिस के साथ केंद्रीय पुलिस बलों की टीम तैनात की जा चुकी हैं।मुख्तार अंसारी के घर पर जुटी भीड़मऊ से कई बार विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश, पंजाब, नई दिल्ली और कई अन्य राज्यों में करीब 60 मामले लंबित थे। उसकी मौत की खबर न्यूज चैनलों पर फ्लैश होती ही गाजीपुर में मौजूद अंसारी परिवार के शुभ-चिंतकों की भीड़ उसके घर के बाहर जुटने लगी। मुख्तार के घर के बाहर भीड़ उसके समर्थन में नारे लगा रही है। इस बीच पुलिस, प्रशासन और मुख्तार परिवार द्वारा लोगों से कानून व्यवस्था का पालन करने और भीड़ न लगाने की अपील की गई।

समाजवादी पार्टी ने जताया दुख
समाजवादी पार्टी ने X पर पोस्ट कर मुख्तार अंसारी की मौत पर दुख जताया। सपा ने अपने आधिकारिक X हैंडल के जरिए पोस्ट कर कहा, “पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो। विनम्र श्रद्धांजलि!”

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

चचेरे भाई ने कटिया डालने को लेकर भाई को पीटा चचेरे भाई ने कटिया डालने को लेकर भाई को पीटा
मलिहाबाद, लखनऊ। विधुत कटिया लगाने को लेकर एक युवक को उसके चचेरे भाई ने बेल्टों से पिटाई कर सिर पर...
राजनाथ के नामांकन को लोकसभा संचालन समिति की बैठक
गुरुद्वारा संत भाई जी बाबा जी में मनाया जा रहा श्री गुरु तेग बहादर साहिब जी का प्रकाश पूरब
हज यात्रियों हेतु प्रशिक्षण एवं टीकाकरण कार्यक्रम हुआ निर्धारित
02 मई तक निर्वाचन ड्यूटी में लगे कार्मिक मतदाता सूची में नाम होने पर कर सकेंगे फैसिलिटेशन सेन्टर में मतदान
स्वीप मैराथन दौड़ के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश लोकतंत्र में प्रत्येक मत महत्वपूर्ण, सभी करें मतदान
मतदान के दिन मतदान समाप्ति समय पर लाइन में लगे सभी मतदाताओं को मिले वोट डालने का अवसर